ताज़ा खबर
 

लुधियानाः 20 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप का 1 आरोपी अरेस्ट, 4 अन्य की हुई पहचान

डीएसपी बोले, "गिरफ्तार किया गया शख्स शादीशुदा और वह लुधियाना में परिजन से मिलने पहुंचा था। सभी आरोपी गुर्जर समुदाय से हैं।"

Ludhiana gangrape, Ludhiana rape case, Ludhiana police, gangrape case, india news, DIG Ranbir Singh Khatra, India News, Hindi Newsपीड़िता दोस्त के साथ बाजार से लौट रही थी, उसी दौरान आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया था। (फोटोः Freepik)

पंजाब के लुधियाना में 20 साल की छात्रा से गैंगरेप के मामले में मंगलवार (12 फरवरी, 2019) को एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इसी के साथ चार अन्य लोगों की पहचान कर ली है। डीआईजी रणबीर सिंह खत्रा ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि मुख्यारोपी नवांशहर (एसबीएस नगर) जिले के रेहपा गांव का रहने वाला है। वह गुर्जर समुदाय से हैं और गाय चराने का काम करता है।

पीड़िता नौ फरवरी की मध्य रात्रि को चांगना पुल की तरफ से एक दोस्त के साथ सराभा नगर बाजार से लौट रही थी। उसी दौरान दरिंदों ने वारदात को अंजाम दिया था। डीआईजी ने आगे चार अन्य आरोपियों के नाम बताए और कहा कि उन्हें दबोचने के लिए दबिश दी जा रही है। पुलिस ने गैंगरेप में इन पांचों के अलावा एक और शख्स के भी शामिल होने की पुष्टि की है। हालांकि, अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

डीआईजी के मुताबिक, फिलहाल इस घटना में छह आरोपी शामिल हैं। वे सभी 25 से 30 साल के बीच के हैं। बकौल डीआईजी, “पांच से छह घंटे पूछताछ के बाद आरोपी गिरफ्तार हुआ। उसने जुर्म कबूल लिया है। उसने और उसके साथियों ने घटना के दौरान दोनों पीड़ितों की गाड़ी को रोका था। पहले लूटपाट की, फिर लड़की के साथ गैंगरेप किया। अभी तक इस मामले में छह लोगों के शामिल होने की पुष्टि की जा चुकी है। एक की पहचान किया जाना बाकी है। जगह-जगह छापे जा रहे हैं।”

उधर, डीएसपी बोले, “गिरफ्तार किया गया शख्स शादीशुदा और वह लुधियाना में परिजन से मिलने पहुंचा था। सभी आरोपी गुर्जर समुदाय से हैं।” इसी बीच, लोगों ने घटना के विरोध कैंडल मार्च और विरोध प्रदर्शन किया था।

क्या है पूरा मामला?: शनिवार आधी रात को लुधियाना निवासी छात्रा एक दोस्त (पुरुष) के साथ आई-20 गाड़ी से आ रही थी। वे दोनों सराभा बाजार से आ रहे थे। पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ 9-10 लोगों ने गैंगरेप किया, जबकि दोस्त ने घटना का विरोध किया तो दोस्त की बुरी तरह से पिटाई की गई। दावा है कि आरोपियों ने पीड़िता के दोस्तों से उन दोनों को छोड़ने के बादले एक लाख रुपए फिरौती के तौर पर मांगे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नितिन गडकरी का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- देश की सबसे पुरानी पार्टी कर रही सस्ती राजनीति
2 GIP मॉल के बर्गर किंग स्टोर का सेल्स मैनेजर करता था कार्ड की क्लोनिंग, CCTV फुटेज से देखता था पिन नंबर
3 कांग्रेस के रोड शो ने ठप किया लखनऊ, जाम में तड़पते रहे मरीज, काफी लोगों की छूट गई ट्रेन
बंगाल चुनाव
X