ताज़ा खबर
 

लखनऊ विश्वविद्यालय की सलाह- वेलेन्टाइन डे पर कैम्पस न आएं छात्र-छात्राएं, घरवालों से अपील- बच्चों को न भेजें

प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैम्पस में नहीं घूमेगा और अगर कोई इसका पालन नहीं करता है तो उसके ऊपर अनुशासनहीनता के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ विश्वविद्यालय की सलाह- वैलंटाइन डे पर कैंपस न आएं छात्र-छात्राएं (प्रतीकात्मक तस्वीर, एक्सप्रेस फोटो)

लखनऊ यूनिवर्सिटी में अब वेलेन्टाइन डे के दिन यानी 14 फरवरी को कोई भी स्टूडेंट कैम्पस में नहीं घूम सकेगा। दरअसल, यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से इस मामले में एडवाइजरी जारी कर स्टूडेंट्स को सख्त निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि 14 फरवरी के दिन कोई भी स्टूडेंट कैम्पस में नहीं घूमेगा और अगर कोई इस निर्देश को नहीं मानता है तो उस पर अनुशासनहीनता के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी की तरफ से उस दिन महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश दे दिया गया है। प्रशासन ने कहा है कि शिवरात्रि के उपलक्ष्य में अवकाश दिया गया है। ऐसे में सभी छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय परिसर में न घूमें।

एडवाइजरी में कहा गया है, “गत वर्षों से ऐसा देखा गया है कि पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर समाज के कतिपय नवयुवक 14 फरवरी को वेलेन्टाइन डे के रूप में मनाते हैं। इस परिप्रेक्ष्य में विश्वविद्यालय के उभय परिसर में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश है।”

विश्विद्यालय प्रशासन ने इस बात की भी जानकारी दी है कि छुट्टी होने के कारण कोई भी कक्षा नहीं लगेगी और न ही कोई प्रयोगशाला खुलेगी। प्रशासन ने कहा, “इस दिन किसी प्रकार का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं होगा। सभी स्टूडेंट्स को निर्देशित किया जाता है कि वे इस दिन विश्विद्यालय परिसर न आएं।” इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के माता-पिता एवं अभिभावकों से भी अपील की है कि वे इस दिन अपने बच्चों को विश्विद्यालय न भेजें। एडवाइजरी में आगे लिखा है, “उपरोक्त व्यवस्था का अतिक्रमण कर अगर कोई अनावश्यक रूप से विश्विद्यालय परिसर में घूमता या बैठा हुआ पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।” यह एडवाइजरी 10 फरवरी को जारी की गई थी।

Next Stories
1 नगालैंड चुनाव: बिना वोटिंग ही विधायक बन गए एन. रियो, भाजपा खेमे के लिए खुशखबरी
2 केरल में मुस्लिम कार्यकर्ता का कत्ल, कांग्रेस बोली- सीपीएम ने मारा
3 सपा सांसद ने नरेंद्र मोदी के लिए बोला था जाति सूचक शब्द, पीएम के भाई ने दिया करारा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X