Lucknow: CM yogi adityanath surprise checking at Hazratganj Police Station - लखनऊ: हजरतगंज थाने में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे योगी आदित्य नाथ, सीएम को देख हैरान रह गए पुलिसकर्मी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

लखनऊ: हजरतगंज थाने में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे योगी आदित्य नाथ, सीएम को देख हैरान रह गए पुलिसकर्मी

लखनऊ की एसपी मंजिल सैनी को भी सीएम के आने की पहले से जानकारी नहीं थी

यूपी के डीजीपी जावीद अहमद भी उनके साथ मौजूद रहे (File Photo)

उत्तर प्रदेश के नए सीएम योगी आदित्य नाथ ने गुरुवार को हजरतगंज थाने का औचक निरीक्षण किया। यूपी के डीजीपी जावीद अहमद भी उनके साथ मौजूद रहे। सीएम ने थाने में कामकाज का जायजा लिया। योगी को देख पुलिसकर्मी हैरान रह गए, क्योंकि किसी को भी उनके आने की सूचना नहीं थी। यहां तक की लखनऊ की एसपी मंजिल सैनी को भी सीएम के आने की पहले से जानकारी नहीं थी। उन्होंने पहले महिला थाने का निरीक्षण किया, फिर साइबर सेल और अन्य जगहों पर भी गए।

प्रदेश के प्रशासनिक तंत्र के पेंच कसने में जुटे मुख्यमंत्री अचानक हजरतगंज कोतवाली पहुंचे। आदित्यनाथ ने संवाददाताओं से कहा ‘‘उत्तर प्रदेश में कानून का राज हो, इसलिये पुलिस का मनोबल कैसा है, यह जानने के लिये मैंने हजरतगंज कोतवाली का दौरा किया है। इसके अलावा पुलिसिंग को बेहतर करने के लिये और कौन-कौन से प्रभावी कार्य हो सकते हैं, यह जानने के लिये मैंने निरीक्षण किया है। यह कोई पहला निरीक्षण नहीं है। आगे भी ऐसे निरीक्षण होंगे। हम उत्तर प्रदेश की जनता के हित में कोई कदम उठाने में नहीं हिचकेंगे।”

बता दें कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को एनेक्सी भवन का औचक निरीक्षण करके अधिकारियों को समय से दफ्तर आने की हिदायत के साथ खासतौर से स्वच्छता को लेकर विशेष निर्देश दिये थे। सीएम बनने के बाद से ही योगी आदित्य नाथ सरकार ने कई कड़े कदम उठाए हैं। गुरुवार को ही शिक्षा विभाग की और से कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि स्कूलों से गुटखों के दाग हटाए जाएं और स्कूल के आसपास के इलाके में कोई भी पान-गुटखे की दुकान ना हो। साथ ही शिक्षकों के लिए भी कुछ आदेश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि टीचर्स ड्यूटी पर पान-मसाला या गुटखा ना खाएं। शिक्षक मर्यादित कपड़े पहनें और मोबाइल का बेवजह इस्तेमाल ना किया जाए।

योगी के CM बनते ही एक्शन में आया एंटी रोमियो स्कवैड; लेकिन कई जगह हुआ कानून का उल्लंघन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App