ताज़ा खबर
 

गैस सिलेंडर धमाका होते ही ढह गई दो मंजिला इमारत, 7 की मौत

गंभीर रूप से घायल अन्य चार लोगों को सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। जबकि अभी कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

प्रतीकात्मक चित्र

पश्चिमी दिल्ली के सुदर्शन पार्क इलाके में घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट होने से दो मंजिला इमारत ढह गई है। इस हादसे में अभी तक सात लोगों की मौत हुई है। दरअसल पुलिस ने कहा कि बेहद संकरे और भीड़-भाड़ वाले इलाके में स्थित इस भवन में सीलिंग फैन (पंखे) पेंट करने का काम होता था। घायलों में फैक्टरी का मालिक भी शामिल है। दमकल विभाग को गुरुवार देर शाम आठ बजकर 48 मिनट पर हादसे की सूचना मिली। तुरंत आठ दमकल गाड़ियों और एम्बुलेंस को मौके पर रवाना किया गया। बता दें की पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने कहा कि घटना सुदर्शन पार्क इलाके की है। इमारत में एलपीजी सिलिंडर में विस्फोट हुआ है। जिसके कारण सात लोगों की मौत हुई है। इमारत दो मंजिला थी। पुलिस ने बताया कि 15 लोगों को मलबे से निकाल कर आचार्य भिक्षु अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उनमें से सात लोगों की मौत हो गई है। गंभीर रूप से घायल अन्य चार लोगों को सफदरजंग अस्पताल में रेफर किया गया है। जबकि अभी कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटनास्थल पर मौजूद मनीष नामक व्यक्ति ने तथ्यों को उजागर किया और बचाव कार्य में बचावकर्मियों की मदद भी की। उसने यह भी कहा कि उसके सामने 15 लोगों को अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि घटनास्थल पर पुलिस के अलावा एनडीआरएफ टीम, दमकल की टीम और एम्बुलेंस भी मौजूद थी जो की बचाव कार्य में जुटी हुई थी।

बहरहाल पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है और मामले की जाँच प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि इससे पहले भी पिछले साल 20 जनवरी को बवाना के औद्योगिक क्षेत्र में एक गैर-क़ानूनी पटाखों की फैक्ट्री में आग लगने से करीब 17 लोगों की जानें गयीं थीं। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 भतीजे को पटखनी देने को राहुल से हाथ मिला सकते हैं शिवपाल, दो दिन पहले कांग्रेसी नेताओं से की लंबी बात
2 कृत्रिम पैर के सहारे अरुणिमा सिन्हा ने फतह किया अंटार्कटिका का सबसे ऊंचा शिखर, पीएम मोदी ने दी बधाई
3 सबरीमाला मुद्दा: पासवान बोले- महिलाएं अंतरिक्ष में जा सकती हैं तो मंदिर जाने पर रोक क्यों?