ताज़ा खबर
 

किश्तों पर सिलेंडर लेने और प्रति किलो गैस भरवाने की सुविधा दे सकती है सरकार!

इंडियन ऑयल (UP SO-1) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत अब तक 1.6 करोड़ लोगों को कनेक्शन दिया जा चुका है। हालांकि इनमें से करीब बीस फीसदी लोग फीलिंग के लिए एक बार में पैसा देने में समर्थ नहीं हैं।

Author February 12, 2019 10:56 AM
प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार उन लोगों को सहूलियत देने की तैयारियों में जुट गई है जिन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन तो लिए, लेकिन बाद में रिफिलिंग नहीं कराई। खबर है कि ऑयल कंपनियों के अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को सुझाव दिया कि दोबारा सिलिंडर भरवाने पर पैसे दो से चार किश्तों में लिए जाएं। इसके अलावा एक सुझाव यह भी दिया लाभार्थियों की सुविधा के लिए प्रतिकिलो गैस की दर से पैसा लिया जाए। जानकारी के मुताबिक अधिकारियों के इन सुझाव पर मंत्रालय ने जल्द ही कोई फैसला लेने का भरोसा जताया है।

मामले में इंडियन ऑयल (UP SO-1) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार (11 फरवरी, 2019) को बताया कि उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत अब तक 1.6 करोड़ लोगों को कनेक्शन दिया जा चुका है। हालांकि इनमें से करीब बीस फीसदी लोग फीलिंग के लिए एक बार में पैसा देने में समर्थ नहीं हैं।

जानना चाहिए सामान्य वर्ग गरीब परिवारों को इस योजना में जोड़ने के लिए विभिन्न राज्यों के अधिकारी पेट्रोलियम मंत्रालय की तरफ से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने मामले में अपने पक्षा रखे। इस दौरान यूपी के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में चार करोड़ से ज्यादा रसोई गैस उपभोक्ता है। इसमें एक लाख से ज्यादा ऐसे हैं जिनके पास एक ही सिलिंडर है। अधिकारी ने सुझाव दिया कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन्हें दूसरा सिलिंडर लेने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रियंका इफेक्ट : छोटी पार्टियों पर भी अखिलेश-माया की नजर, निषाद पार्टी-RLD को गठबंधन का हिस्सा बता बनाया यह प्लान
2 5 घंटे से ED ऑफिस में हो रही रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ, मां मौरीन वाड्रा को भी बुलाया गया
3 हैवानियत की हद: सात साल की बच्ची को बेटे ने रेप कर मार डाला, पिता ने लाश ठिकाने लगाने में मदद की!