ताज़ा खबर
 

शादी का झांसा दे युवती से किया दुष्कर्म, फिर दोस्तों से करवाया गैंगरेप

शादी का झांसा देकर युवक युवती को अगवा किया और करीब डेढ़ महीनों तक बंधक बना उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं, उसने अपने दोस्तों से भी लड़की का दुष्कर्म करवाया।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पंजाब के गुरदासपुर में एक युवक द्वारा शादी का झांसा देकर युवती को अगवा करने और दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। युवती ने आरोप लगाया कि, “करीब डेढ़ महीने तक युवक और उसके दोस्तों ने युवती के साथ गैंगरेप किया। युवक हमेशा नए-नए लोगों के साथ लड़की को संबंध बनाने को मजबूर करता था। विरोध जताने पर प्रताडि़त करता था। परिजनों को जान से मारने की धमकी देता था।” लड़की उसके खिलाफ किसी तरह की शिकायत न कर दे और कानूनी लफड़े में न पड़े, इसलिए उस पर दबाव बना उसे कोर्ट ले गया और शादी कर ली। इस बीच रक्षाबंधन के समय लड़की ने अपने मायके जाने की बात कही, लेकिन लड़का उसे भेजने को तैयार नहीं हुआ। लड़की के माता-पिता जब उससे मिलने आये तो उन्हें भी बेइज्जत कर भगा दिया गया। आखिरकार लड़की की मां ने इस बात की जानकारी शिवसेना समाजवादी की राष्ट्रीय उप प्रधान डोरथी को दी। डोरथी किसी तरह लड़की को वहां से छुड़ाकर लाए।

हालांकि, एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया कि शादी करने कोर्ट पहुंचे युवक की उम्र कम होने के की वजह से पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने दोनों के प्रोडक्शन वारंट के लिए गुरदासपुर पुलिस को आदेश दिए। इस बीच किसी तरह युवती ने अपने परिजनों को घटना की पूरी जानकारी दे दी। युवती को फिलहाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लगातार शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना की वजह से लड़की की हालत काफी खराब हो चुकी है। वहीं आरोपी युवक को जेल भेज दिया गया है। आरोपी का नाम सर्बजीत सिंह है अौर वह हमराजपुर गांव का रहने वाला है।

आरोपी और पीडि़ता और वे एक दूसरे को पहले से जानते थे। पीडि़ता ने बताया कि “बीते 13 जुलाई को वह अपने घर के पास खड़ी थी, तभी सर्बजीत सिंह ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे मोटरसाइकिल से अगवा कर लिया। अपने घर ले जाकर मुझे बंधक बना लिया और दुष्कर्म करता रहा। अपने दोस्तों से मेरा बलात्कार करवाया। हमेशा नए-नए लोगों के साथ संबंध बनाने को मजबूर करता था।” युवती के बयान पर पुलिस ने सर्बजीत और उसके दोस्तों के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी सर्बजीत को गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल रिपोर्ट में भी गैंगरेप की पुष्टि हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App