ताज़ा खबर
 

जालंधर में जलाया गया भगवान राम का पुतला? वीडियो वारयल होने के बाद शिकायत पर केस दर्ज

वीडियो में जालंधर में कथित तौर पर भगवान राम का पुतला जलाया जा रहा है।

punjab news national newsएसआई मुकेश कुमार। (एएनआई)

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें भगवान राम का पुतला जलाया गया प्रतीत होता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भगवान राम का पुतला कथित तौर पर पंजाब के जालंधर में जलाया गया। एएनआई ने बुधवार को प्रदेश की पुलिस के हवाले से बताया कि वायरल वीडियो के संबंध में शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गई है।

वीडियो में जालंधर में कथित तौर पर भगवान राम का पुतला जलाया जा रहा है। एसआई मुकेश कुमार ने बताया कि अधिवक्ता अशोक सरीन ने जालंधर पुलिस स्टेशन में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि अधिवक्ता की शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के निष्कर्ष के आधार पर अधिकारी आगे की कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने दशहरा पर कई जगह पर रावण की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अडानी का पुतला जलाया था। बताया जाता है कि किसानों तीन कृषि बिलों के विरोध में पीएम का पुतला जलाया।

बाद में इस संबंध में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों की बात सुननी चाहिए और उनके जख्मों पर मरहम लगाना चाहिए। उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए यह भी कहा था कि किसानों द्वारा प्रधानमंत्री का पुतला जलाना एक बहुत ही खतरनाक परंपरा है और यह देश के लिए ठीक नहीं है।

मामले में तब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने भी प्रतिक्रिया दी थी। चुघ ने इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया और कहा कि इस तरह की घटनाओं से देश में लाखों लोगों की भावनाएं आहत हुईं। उन्होंने आरोप लगाए कि राज्य में कांग्रेस नीत सरकार के इशारे पर प्रधानमंत्री के पुतले का दहन किया गया। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि किस तरह से सत्तारूढ़ पार्टी ‘तुच्छ राजनीति’ के लिए ‘इतना नीचे गिर सकता है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सरकार, NIC को नहीं पता किसने बनाया आरोग्य सेतु ऐप, मुख्य सूचना आयोग ने CPIOs, मंत्रालय को भेजा समन; अब सरकार ने दी सफाई
2 हाई कोर्ट के सवाल उठाने के एक दिन बाद ही बोले योगी, गोहत्यारों को भेजेंगे जेल
3 लालू राज पर बिना नाम लिए पीएम मोदी का हमला, कहा- उनका मंत्र रहा है, पैसा हजम, परियोजना खत्म
यह पढ़ा क्या?
X