Looters in liquor smuggling police encounter, ravaged villagers, ransacked road, road jams, air firing - शराब तस्करी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, उग्र ग्रामीणों का थाने में तोड़फोड़, सड़क जाम, हवाई फायरिंग - Jansatta
ताज़ा खबर
 

शराब तस्करी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, उग्र ग्रामीणों का थाने में तोड़फोड़, सड़क जाम, हवाई फायरिंग

पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के रायगंज से आज सुबह अवैध शराब लेकर आ रहे मुन्ना नुनियां को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन उसने पुलिस पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

Author February 15, 2018 12:26 AM
चित्र का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

बिहार में कटिहार जिले के कचना पुलिस चौकी क्षेत्र में आज सुबह एक संदिग्ध शराब तस्कर की पुलिस मुठभेड़ में मौत से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने बारसोई थाने में तोड़फोड़ की और करीब छह घंटे तक सडक को जाम रखा। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ मोहन जैन ने बताया कि पूरे मामले की न्यायिक दंडाधिकारी द्वारा जांच की जाएगी।

पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के रायगंज से आज सुबह अवैध शराब लेकर आ रहे मुन्ना नुनियां को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया लेकिन उसने पुलिस पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से उसकी मौत हो गई। पुलिस द्वारा कथित रूप से मुन्ना के शव को बिना परिजनों को सूचित किए पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेजे जाने से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने बारसोई थाने में तोड़फोड़ की और सड़क जाम कर दी। उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पडी ।

स्थानीय लोग मृतक के परिजनों को 10 लाख रूपये मुआवजे के तौर पर दिए जाने तथा बारसोई थाना क्षेत्र में पडने वाले कचना पुलिस चौकी प्रभारी दिलीप ओझा के निलंबन और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे थे। हिंसा पर उतारू स्थानीय लोग विधायक महबूब आलम एवं पूर्व मंत्री दुलाल गोस्वामी सहित अन्य लोगों के हस्तक्षेप करने पर शांत हुए। उल्लेखनीय है कि बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App