ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘आधे दाम पर शराब, ईद पर बकरा फ्री’, दिल्ली में ऐसे लुभाए जा रहे वोटर्स- वायदे पढ़कर हंस पड़ेंगे आप

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उम्मीदवार ने कब्रिस्तान के लिए 25 बीघा मुफ्त जमीन, ईद पर मुस्लिम परिवार को बकरा फ्री, हर औरत को मुफ्त में सोना (Gold) और शराब का दाम आधा करने का वादा किया गया है।

Delhi news, Sanjhi Virasat Party, Amit Sharma, Alcohol, delhi voters, Menifesto, EID, Alcohol, Muslim families, lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsतस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Express photo)

Lok Sabha Election 2019: भारत में 17वीं लोकसभा गठन के लिए आम चुनाव शुरू हो चुका है। पूरे देश में 7 चरणों में चुनाव करवाए जा रहे हैं। सभी राजनीतिक दल और उम्मीदवार वोटरों को अपनी ओर गोलबंद करने के लिए एक से बढ़कर एक वादे कर रहे हैं। हालांकि, ये वादे कितने पूरे हो पाएंगे, ये तो तब पता चलेगा जब उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे। फिलहाल, कुछ ऐसे भी उम्मीदवार हैं, जिनके द्वारा किए गए वादे को देख लोगों को हंसी छूट रही है। उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांझी विरासत पार्टी के उम्मीदवार ने कुछ ऐसे ही वादे किए हैं। उन्होंने ईद में ‘मुफ्त बकरा, आधे दाम में शराब और औरतों को मुफ्त में सोना’ उपलब्ध करवाने का वादा किया है।

अमित शर्मा का चुनावी घोषणापत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इनका चुनाव चिन्ह ‘सेब’ है। इन्होंने अपने घोषणापत्र के माध्यम से पार्टी के मुद्दे बताए हैं। इसमें, “विद्यार्थियों की पीएचडी तक की फीस माफ, सभी विद्यार्थियों को मेट्रो और बस यात्रा का पास फ्री, प्राइवेट स्कूल की फीस फ्री, सभी को राशन फ्री, बीएसईएस और डीटीसी के अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी, हाउस टैक्स और कन्वर्जन पार्किग शुल्क समाप्त, लड़की पैदा होने पर 50 हजार रुपये, लड़की के विवाह के लिए ढ़ाई लाख रुपये और 10 रुपये में चार रोटी-दाल या दाल चावल देने” का वादा किया है।

वादों की लिस्ट काफी लंबी है। आगे, बेरोजगारों को 10 हजार रुपया महीना भत्ता, बुजुर्गों/ विधवाओं/ विकलांगों को 5000 रुपया पेंशन, प्राइवेट अस्पताल में 10 लाख रुपये तक का इलाज फ्री, कब्रिस्तान के लिए 25 बीघा मुफ्त जमीन, ईद पर मुस्लिम परिवार को बकरा फ्री, हर औरत को मुफ्त में सोना (Gold) और शराब का दाम आधा करने का वादा किया गया है।

बता दें कि ये ऐसे पहले उम्मीदवार नहीं हैं, जिन्होंने इस तरह का वादा किया है। तमिलनाडु के तिरुपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार शेख दाऊद ने वादा किया था कि यदि वे चुनाव जीत जाते हैं तो ‘सभी को सरकारी नौकरी, वोटरों को 10 लीटर शुद्ध ब्रांडी, शादी योग्य उम्र वाली लड़कियों को 10 लाख रुपये, अन्य महिलाओं को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आजाद का यू-टर्न, वाराणसी से मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगे चुनाव
2 जया प्रदा पर आजम खान के कमेंट को अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव ने कहा- छोटी सी बात
3 Lok Sabha Election 2019: अंदरखाने जारी है कांग्रेस-आप में डील! गुलाम नबी आजाद से मिले संजय सिंह, हरियाणा में 7,2,1 फार्मूले पर बन सकती है बात
अयोध्या से LIVE
X