ताज़ा खबर
 

VIDEO: मोबाइल का टॉर्च जलवा पीएम मोदी ने रैली में लगवाए नारे- ‘घर,घर में है चौकीदार, भ्रष्टाचारियों होशियार’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पीएम मोदी ने कहा कि अतीत में हमारे लोग रोते थे, दुनिया को जाकर बताते थे कि पाकिस्तान ने ये कर दिया, वो कर दिया, लेकिन अब पाकिस्तान के रोने की बारी है।

गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo: REUTERS)

Lok Sabha Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के आणंद में एक जनसभा के दौरान वहां मौजूद लोगों से अपने मोबाइल फोन का टार्च जलाने को कहा और नारे लगावाए, ‘घर-घर में चौकीदार, भ्रष्टाचारियों होशियार, भगोड़ों पर कानून की मार, बंद हुआ काला कारोबार, देशद्रोहिया पर कड़ा प्रहार…।’ पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों से पूछा, “मेरी चौकीदारी से आप खुश हैं? मैं आज एक संकल्प करवाना चाहता हूं, करेंगे? सब के सब करेंगे। आगे वाले भी करेंगे। पीछे वाले भी करेंगे। इधर वाले भी करेंगे। उधर वाले भी करेंगे। पूरी ताकत से करेंगे। आप सब अपना हाथ ऊपर कीजिए। आपके मोबाइल फोन में जो लाइट है, उसको चालू कीजिए। आप अपनी फ्लैश (टार्च) चालू कीजिए।”

पीएम मोदी ने कहा, “अब बोलिए… हर घर में है चौकीदार, घर में है चौकीदार। भ्रष्टाचारियों होशियार, भगोड़ों पर कानून की मार, बंद हुआ काला कारोबार, देशद्रोहियों पर कड़ा प्रहार, आतंक पर हो आखिरी वार, दुश्मन हो जाए खबरदार, घुसपैठिए भागे सीमा पार, टूटेगी जात-पात की दीवार, वंशवाद की होगी हार। भारत माता की जय।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को गुजरात में सुरेंद्र नगर, हिम्मतनगर और आणंद में रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी से नहीं डरने वाले क्योंकि भारत के पास सभी “बमों का बम” है। उनका इशारा उड़ी और पुलवामा आतंकी हमलों के जवाब में पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमले की ओर था। मोदी ने कहा, “अब से पहले पाकिस्तान से आतंकवादी यहां आते थे और हमला करके चले जाते थे। पाकिस्तान हमें धमकाता था कि उसके पास परमाणु बम है और अगर भारत ने पलटवार किया तो हम बटन दबा देंगे।” प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे पास बमों का बम है। मैंने उनको बताया कि जो करना है कर लो (लेकिन हम पलटवार करेंगे)।

उन्होंने कहा, “अतीत में हमारे लोग रोते थे, दुनिया को जाकर बताते थे कि पाकिस्तान ने ये कर दिया, वो कर दिया, लेकिन अब पाकिस्तान के रोने की बारी है।” मोदी ने कहा, “क्या हमारे जवानों ने उन्हें उनके घरों में घुसकर नहीं मारा? क्या हम उन्हें उनके घरों में घुसकर नहीं मारेंगे? क्या हम अपने शहीद सैनिकों का बदला नहीं लेंगे?” उन्होंने कहा, “आज महावीर जयंती है, शांति का पालन करने का दिन। लेकिन हमें शांति कब मिलेगी? क्या कोई शांति की अपील करने वाले की सुनता है या किसी मजबूत आदमी की चेतावनी सुनता है, जो अपने बाजू रखता है? केवल एक मजबूत व्यक्ति की शांति की अपील सुनी जाएगी, कमजोर व्यक्ति की नहीं।” उन्होंने सशस्त्र बलों को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

मोदी ने कहा, “आपने देखा होगा कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी का चरित्र कैसे बदल गया है। जिस तरह से कांग्रेस झूठ फैलाती है, और देश की सेना पर यह कहते हुए सवाल उठाती है कि उसके प्रमुख सड़कछाप गुंडे हैं, वायु सेना प्रमुख झूठे हैं … यदि आप ऐसा कुछ कहेंगे तो क्या इससे पाकिस्तान खुश नहीं होगा?’’ वहीं हिम्मतनगर में एक रैली के दौरान मोदी ने कहा कि तत्कालीन संप्रग सरकार ने उनके नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के कुछ पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया था। मोदी ने कहा, चुनाव तय करेंगे कि देश में राष्ट्रवादी ताकतें शासन करेंगी या फिर वह, जो देशद्रोह कानून हटाकर ”टुकड़े-टुकड़े गैंग” की मदद करना चाहते हैं। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App