ताज़ा खबर
 

5 दिन में 10 राज्यों का पीएम मोदी करेंगे दौरा, उत्तर पूर्वी राज्यों को देंगे ये सौगात

11 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ में रैली करेंगे तो वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले 5 दिन में 10 राज्यों का दौरा करेंगे।

Author Published on: February 7, 2019 4:07 PM
पीएम नरेन्द्र मोदी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

2019 मिशन को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। एक तरफ जहां 11 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ में रैली करेंगे तो वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले 5 दिन में 10 राज्यों का दौरा करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी 10 राज्यों के दौरे में एक रात असम में भी गुजारेंगे। गौरतलब है कि हाल ही में पीएम मोदी ने जम्मू- कश्मीर और पश्चिम बंगाल का भी दौरा किया था।

8 फरवरी को तीन राज्यों में रैली करेंगे मोदी: रैली की शुरुआत पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से करेंगे। गौरतलब है कि प्रदेश में मिली हार के बाद मोदी का ये पहला दौरा होगा। वहीं छत्तीसगढ़ के बाद वो पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में रैली करेंगे। जहां वो पहले से ही ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। पश्चिम बंगाल के बाद पीएम असम में जनता को संबोधित करेंगे और साथ ही एक रात वहीं रुकेंगे।

उत्तर पूर्व राज्यों को देंगे सौगात: 9 फरवरी को पीएम मोदी असम की राजधानी गुवाहटी में ब्रह्मपुत्रा नदी के पुल के लिए आधारशिला का पत्थर रखेंगे। इसके साथ ही एम्स का शिलान्यास होगा और नए गैस पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि ये गैसलाइ नॉर्थ ईस्ट क नेशनल ग्रिड गैस से जोड़ेगा। असम में सौगात देने के बाद पीएम अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे। जहां वो नए ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे और वहां से त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली लौट आएंगे।

आन्ध्र प्रदेश रहेगा खास: 10 फरवरी को मोदी तमिलनाडु का दौरा करेंगे और वहां पर तिरुपुर में रैली करेंगे। इसके बाद वो एक रैली कर्नाटक के हुबली में करेंगे। 10 फरवरी को ही पीएम आंध्र प्रदेश के गुंटूर में भी एक रैली को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि आंध्र मोदी के लिए खास रहेगा क्योंकि इस साल लोकसभा के बाद वहां विधानसभा चुनाव भी होने हैं। 11 फरवरी को पीएम मोदी यूपी के मथुरा पहुंचेगे जहां वो अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये संस्था देश में 18 लाख बच्चों को मिड डे मील कार्यक्रम के जरिए खाना दे रही है।

स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा: 12 फरवरी को पीएम मोदी हरियाणा पहुंचेंगे और कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में देशभर की महिला सरपंच हिस्सा लेने वाली हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बंगाल के इस जिले में कदम रखने वाले तीसरे पीएम होंगे मोदी, बीजेपी ने बनाए दो स्टेज
2 VIDEO: मोदी को राहुल गांधी ने कहा ‘डरपोक’, बोले- मैं पहचान गया हूं, वह भाग जाएगा
3 BJP सांसद ने कहा- हर सफल पुरुष के पतन के पीछे भी महिला, मैं खुशनसीब कि #MeToo में नहीं आया नाम