ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग, चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

Lok Sabha Elections 2019: आयोग के समक्ष अपना प्रतिवदेन देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस फिल्म को बनाने और चुनाव से ऐन पहले इसे रिलीज का मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है।

Author March 25, 2019 9:52 PM
कपिल सिब्बल ने कहा, ‘ इस फिल्म का विषय वस्तु, समय और मकसद सब राजनीतिक है।’

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए सोमवार को चुनाव आयोग का रुख किया। आयोग के समक्ष अपना प्रतिवदेन देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस फिल्म को बनाने और चुनाव से ऐन पहले इसे रिलीज का मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है।

सिब्बल ने कहा, ‘ हमने चुनाव आयोग से कहा है कि प्रधानमंत्री के जीवन पर एक फिल्म बनी है और इसे कुछ चुनाव से कुछ दिनों पहले रिलीज किया जा रहा है। इसका मकसद राजनीतिक फायदा उठाना है। इस फिल्म को बनाने वाले लोगों का ताल्लुक भाजपा से है।’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया, ‘ इस फिल्म का विषय वस्तु, समय और मकसद सब राजनीतिक है।’ सिब्बल ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि हमारे प्रतिवदेन पर आयोग कारण के साथ आदेश पारित करे ताकि यह पता चल सके कि प्रतिवदेन को क्यों खारिज किया गया है या फिर क्यों स्वीकार किया गया है।’

गौरतलब है कि विवेक ओबरॉय अभिनीत ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को आगामी पांच अप्रैल को रिलीज किया जाना है। इस फिल्म में पीएम मोदी की जिंदगी से जुड़ी कई घटनाएं और किस्सों को दर्शकों के आगे प्रस्तुत किया जाएगा। पीएम मोदी की पर्सनल और राजनैतिक जिंदगी में उनका साथ देने वालों के किरदारों को भी फिल्म में दिखाया जाएगा। फिल्म में इस दमदार किरदार के लिए अभिनेता ने अपना लुक पूरी तरह बदल लिया है। फिल्म के पोस्टर पर लिखा हुआ है ‘देशभक्ति ही मेरी शक्ति है।’ बता दें कि बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के निर्देशक ओमंग कुमार हैं। ओमंग कुमार इससे पहले ‘सरबजीत’ और ‘मैरीकॉम’ जैसे बायोपिक बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App