ताज़ा खबर
 

Lok Sabha election 2019: राजनाथ ने लखनऊ से भरा पर्चा, विपक्ष ने अब तक नहीं उतारा उम्मीदवार

Lok Sabha election 2019: लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। लेकिन इस सीट से अभी तक कांग्रेस और एसपी-बीएसपी गठबंधन ने अपने प्रत्याशी तय नहीं किए हैं।

Lok Sabha election 2019: लखनऊ में नामांकन रैली के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह फोटो सोर्स- बीजेपी/ट्विटर

Lok Sabha election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन कर दिया है। ऐसे में लोगों की नजरे विपक्ष के उम्मीदवार पर लगी हुई हैं कि राजनाथ के खिलाफ लखनऊ से कौन मैदान में होगा? लेकिन अभी तक न तो कांग्रेस और न ही सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन की ओर से उम्मीदवार की घोषणा हुई है। बता दें कि लखनऊ में पांचवें चरण के लिए 6 मई को वोट डाले जाएंगे।

अभी तक विपक्ष का कोई उम्मीदवार नहीं: बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ प्रदेश की प्रतिष्ठित लोकसभा सीटों में गिनी जाती है। यहां से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई सांसद रह चुके हैं। जबकि राजनाथ सिंह 2014 में यहीं से चुनाव जीत के संसद पहुंचे थे। लखनऊ सीट पर बीजेपी का करीब दो दशकों से कब्जा है। लेकिन मतदान की तारीख नजदीक है और विपक्ष की ओर से अब तक कोई उम्मीदवार राजनाथ के खिलाफ सामने नहीं आया है। बता दें कि नामांकन की तारीख अगले दो दिनों में समाप्त होने वाली है।

National Hindi News, 16 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लखनऊ लोकसभा सीट: बता दें कि लखनऊ से देश के कई शीर्ष नेता संसद पहुंचते रहे हैं। फिर चाहे वो देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू की बहन विजयलक्ष्मी पंडित हो या फिर नेहरू के परिवार से शीला कौल हो। इस सीट से देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं में से एक रहे हेमवती नंदन बहुगुणा भी जीत दर्ज कर संसद पहुंच चुके हैं। लखनऊ से श्योराजवती नेहरू, पुलिन बिहारी बनर्जी, बी.के. धवन और आनंद नारायण मुल्ला जैसे बड़े नेता चुनाव लड़ चुके हैं। गौरतलब है कि इस सीट पर अटल बिहारी वाजपेयी ने यहां से लगातार पांच बार जीत दर्ज की थी।

पिछले चुनाव में ये था माहौल: बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जहां कांग्रेस ने इस सीट से रीता बहुगुणा जोशी को मैदान में उतारा था तो वहीं सपा की ओर से अभिषेक मिश्र को टिकट दिया गया था। लेकिन इस बार कांग्रेस की ओर से जितिन प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारने की चर्चा थी लेकिन बाद में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी के चुनाव लड़ने की बात भी कही गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App