ताज़ा खबर
 

प्रियंका गांधी जा रही थीं अयोध्या, बीच रास्ते में महिलाओं के साथ जमीन पर बैठ लगाई चौपाल

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी के तौर पर काम कर रही प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं।

Priyanka Gandhi, Lok Sabha Election ,Lok Sabha Election 2019: आयोध्या के लिए जा रही प्रियंका गांधी ने अयोध्या के रास्ते में पड़ने वाले कुमारगंज में महिलाओं के संग चौपाल लगाई।(फोटो सोर्स- ANI)

 Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019  के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है। देश की सभी पार्टियों अपने-अपने खेमें की  तरफ मतदाताओं को लुभाने के लिए भरसक प्रयास कर रही हैं। कांग्रेस ने इस बार चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा को उतारा है। वह कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी के तौर पर काम कर रही हैं। इस दौरान वह उत्तर प्रदेश में  चुनाव प्रचार का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं। बुधवार को वह  अपने भाई राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में थी। इसके बाद वह गुरुवार को अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंची यहां से वह शुक्रवार को अयोध्या में हनुमानगढ़ी पहुंचेगीं और उसके बाद उनका रोड शो होना है।

प्रियंका गांधी की इस चुनावी यात्रा के दौरान एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला।दरअसल, आयोध्या के लिए जा रही प्रियंका गांधी ने अयोध्या के रास्ते में पड़ने वाले कुमारगंज में महिलाओं के संग चौपाल लगाई। यहां उन्होंने महिलाओें से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, ‘मैंने लोगों से पूछा कि क्या पीएम वाराणसी के गांवों का दौरा करते हैं, तो मुझे वहां के लोगों ने बताया कि वह वाराणसी नहीं आते हैं। मुझे अचरज हुआ  क्योंकि उनका प्रचार ऐसा है कि मुझे लगा कि वहां कुछ काम कर रहे होंगे। उन्होंने पूरी दुनिया का दौरा किया और सभी को गले लगाया, लेकिन पीएम के पास अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को गले लगाने का समय नहीं है।

गौरतलब है कि देश में कुल 7 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल, दूसरे चरण का 18 अप्रैल, तीसरे चरण का 23 अप्रैल, चौथे चरण का 29 अप्रैल, पांचवे चरण का 6 मई, छठे चरण का 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। वोटो की गिनती 23 मई को होगी।
पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों, दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों, तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों, चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों, पांचवे चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों, छठे चरण में 7 राज्यों की 59 सीटों और सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर चुनाव होगा। बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में सभी 7 चरणों में चुनाव होंगे। जम्मू-कश्मीर में पांच चरण में वोट डाले जाएंगे। महाराष्ट्र, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा में चार चरण में चुनाव होंगे। असम तथा छत्तीसगढ़ में दो चरण में चुनाव होंगे। कर्नाटक, मणिपुर, त्रिपुरा और राजस्थान में 2 चरणों में चुनाव होंगे।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: गुजरात HC ने दिया झटका, चुनाव नहीं लड़ पाएंगे कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल
2 Lok Sabha Poll 2019: भाजपा में है बागियों की लंबी कतार, सपा-बसपा और कांग्रेस में भागने की फिराक में दर्जनभर सांसद
3 अयोध्या में बोलीं प्रियंकाः दुनियाभर में घूम-घूमकर लोगों को Hug कर रहे पीएम मोदी, लेकिन अपने ही लोगों से हैं दूर
ये पढ़ा क्या?
X