ताज़ा खबर
 

वाराणसी में वोटिंग से 1 दिन पहले PM मोदी ने किए केदारनाथ दर्शन, गुफा में करेंगे ध्यान, कल जाएंगे बद्रीनाथ

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आखिरी चरण की वोटिंग से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम में दर्शन किए और वहां बनी गुफा में ध्यान लगाया। मोदी का केदारनाथ से पुराना नाता है।

केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- एएनआई)

Lok Sabha Election 2019 के लिए आखिरी चरण की वोटिंग से एक दिन पहले शनिवार (18 मई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा की शुरुआत की। शनिवार को पहले दिन वे केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। उन्होंने गढ़वाली पोशाक पहन रखी है। सिर पर पहाड़ी टोपी और कमर में भगवा गमछा पहनकर उन्होंने मंदिर में दर्शन और रुद्राभिषेक किए। मंदिर से निकलने के दौरान उनका अंदाज थोड़ा और बदला हुआ नजर आया। उत्तराखंड स्थित यह ऐतिहासिक मंदिर चार धामों और 12 ज्योतिर्लिंगों में भी शुमार है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी यहां मंदिर में दर्शन के बाद केदारनाथ में बनी गुफा में ध्यान भी करेंगे। बता दें कि रविवार (19 मई) को देशभर में 59 सीटों पर वोटिंग होगी। इनमें प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है। शुक्रवार (17 मई) देर शाम तक पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर असमंजस बना हुआ था, लेकिन आखिर में चुनाव आयोग से हरी झंडी मिल गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वे शनिवार की रात केदारनाथ में ही रूकेंगे। रविवार (19 मई) को सुबह वे बद्रीनाथ जाएंगे।

Modi In Kedarnath केदारनाथ में दर्शन के बाद पीएम मोदी (फोटोः एएनआई)

केदारनाथ से है पुराना नाताः बताया जाता है कि नरेंद्र मोदी की केदारनाथ धाम में गहरी आस्था है। 1980 के दशक में उन्होंने केदारपुरी स्थित गरुड़चट्टी में करीब डेढ़ महीना बिताया था। पिछले कई सालों से वे लगातार बाबा के दर्शन करने जा रहे हैं। 2017 में उन्होंने कपाट खुलने के दौरान ही सबसे पहले दर्शन किए थे, साथ ही उन्होंने रुद्राभिषेक भी किया था। वहीं 2018 में उन्होंने कपाट बंद होने के दिन समारोह में शिरकत की थी।

National Hindi News, 18 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

Kedarnath केदारनाथ में धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गहरी आस्था है। (फोटोः एएनआई)

RATE YOUR MP: कैसा है आपके क्षेत्र का सांसद, यहां दीजिए रेटिंग

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद कर दी गई। ध्यान गुफा समेत तमाम जगहों पर सुरक्षा बलों के जवान तैनात हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) तीन दिनों से केदारनाथ में ही है।

देशभर की लोकसभा सीटों की पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार (17 मई) को चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केदारनाथ-बद्रीनाथ मंदिरों की यात्रा की अनुमति दे दी थी। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने आचार संहिता का ध्यान रखने के लिए भी कहा गया। बता दें कि चुनाव के अंतिम दौर में प्रधानमंत्री दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा पर गए हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 मोदी सरकार के मंत्री महेश शर्मा की ब्लैकमेलिंग में राष्ट्रकवि दिनकर की नातिन समाजसेवी उषा ठाकुर गिरफ्तार
2 National Hindi News, 18 May 2019 Updates: केजरीवाल बोले- ‘मुझे इंदिरा की तरह मारा जा सकता है’, पार्टी नेता ने कहा- दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं
3 Andhra Pradesh: पॉकेट मनी के चलते जलती लकड़ी पर छिड़का पेट्रोल, घर में लगा दी आग, मां-बाप भी झुलसे
ये पढ़ा क्या?
X