ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: दो दिन में 14 बार, 60 किलोमीटर पर दो बार हुई कार की तलाशी, बिफरे सीएम बोले- चुनाव आयोग, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट कर रहा परेशान

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग और आयकर विभाग पर उन्हें व उनके परिवार को परेशान करने का आरोप लगाया है। सीएम ने कहा कि पिछले दो दिन के अंदर उनकी 13-14 बार तलाशी ली जा चुकी है।

एचडी कुमारस्वामी भाजपा पर उनकी सरकार को अस्थिकर करने का आरोप लगा चुके हैं। (फाइल फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग के साथ ही आयकर विभाग पर उन्हें व उनके परिवार को तंग करने का आरोप लगाया है। कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा, ‘निर्वाचन आयोग और आयकर विभाग वास्तव में मुझे और मेरे परिवार को परेशान कर रहा है।

चुनाव अधिकारी अपनी ड्यूटी करें लेकिन महज आशंका के आधार पर हमें परेशान न करें।’ कुमारस्वामी ने दावा किया कि पिछले दो दिन में उनके कार की 13 से 14 बार तलाशी ली जा चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि बृहस्पतिवार को उनकी कार को 60 किलोमीटर के दायरे में ही दो बार रोक दिया गया।

मुख्यमंत्री उत्तर कन्नड़ संसदीय क्षेत्र से जेडीएस उम्मीदवार आनंद असनोतिकर के नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे थे। कुमारस्वामी ने कहा, ‘हमारी कार को गोकर्ण और करवार- 60 किलोमीटर के भीतर दो बार रुकवा कर तलाशी ली गई। मेरे बेटा और जेडीएस उम्मीदवार निखिल भी तलाशी के दौरान मेरे साथ था।’

चुनाव आयोग पुलिस पर हमारी गाड़ियों की तलाशी लेने के लिए दबाव डाल रहा है। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि चुनाव की अधिसूचना के जारी होने के बाद से रिकॉर्ड संख्या में अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के इतिहास में किसी भी चुनाव में इतने अधिकारियों का ट्रांसफर नहीं हुआ है।

सीएम कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि भाजपा की तरफ से सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के कारण प्रशासन पर उनकी पकड़ नहीं रह गई है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भाजपा की तरफ से बार-बार मेरी सरकार को अस्थिर करने के प्रयास के कारण अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गई थी और अधिकारी मेरे नियंत्रण में नहीं थे।

अब स्थिति बेहतर हुई है।’ मालूम हो कि देश में लोकसभा चुनाव सात चरण में होने हैं। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा। कर्नाटक में दो चरणों में 18 और 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। मतों की गिनती 23 मई को होगी।

Next Stories
1 राहुल गांधी का पीएम पर निशाना- ‘मैं मोदी जी से प्यार करता हूं, पर वो ऐसा नहीं करते’
2 Lok Sabha Election 2019: उमर अब्दुल्ला बोले- ट्रैक्‍टर में ठंडी हवा का इंतजाम करवा कर बैठी थीं हेमा मालिनी
3 कांग्रेस नेता अहमद पटेल बोले- गटर लेवल पॉलिटिक्स करते हैं नरेंद्र मोदी, चोरों को सब नजर आते हैं चोर
ये पढ़ा क्या?
X