ताज़ा खबर
 

Lockdown 4.0 Guidelines: दिल्ली में खुलेंगे सभी सरकारी प्राइवेट ऑफिस, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- 20 सवारियों के साथ चलेंगी डीटीसी बसें

Lockdown 4.0 Guidelines & Rules in Hindi: दिल्ली सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार डीटीसी सेवा की अनुमति दी गई है। डीटीसी बसें 20 सवारी के साथ संचालित की जाएंगी। वहीं, रेस्टोरेंट्स से केवल होम डिलिवरी ही की जा सकेगी।

arvind kejriwalदिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (एएनआई इमेज)

Lockdown 4.0 Delhi Guidelines: दिल्ली सरकार ने केंद्र की तरफ से लॉकडाउन की अवधि को 31 मई तक बढ़ाए जाने के बाद नए दिशानिर्देशों की घोषणा की। इन दिशानिर्देशों में सभी तरह के सरकारी और प्राइवेट ऑफिस को खोलने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली सरकार के दिशानिर्देश के अनुसार डीटीसी सेवा की अनुमति दी गई है। डीटीसी बसें 20 सवारी के साथ संचालित की जाएंगी। वहीं, रेस्टोरेंट्स से केवल होम डिलिवरी ही की जा सकेगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बनाया कि मार्केट कॉम्प्लेक्स में दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी। वहीं, आवश्यक वस्तुओं वाली दुकानें रोज खुलेंगी।

Coronavirus Live update: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट….

केजरीवाल ने कहा कि सभी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। सीएम ने कहा कि दिल्ली में सैलून बंद रहेंगे। ग्रामीण सेवा, मैक्सी कैब और आरटीवी चलेंगी। इन गाड़ियों को सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। मेट्रो, स्कूल कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। केजरीवाल ने कहा कि हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी।


नई गाइडलाइंस के अनुसार बाइक पर एक और कार में दो से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपनी अर्थव्यवस्था को अब धीरे-धीरे खोलने की दिशा की तरफ बढ़ना है। रविवार को केंद्र सरकार ने इस बारे में कुछ दिशानिर्देश जारी किए थे।

लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन इसमें कई ढील दी जाएंगी। सीएम ने कहा कि कोरोना अगले एक दो महीने में तो खत्म नहीं होने वाला नहीं है, जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आएगी तब तक ये खत्म नहीं होने वाला। लॉकडाउन हमेशा तक नहीं रह सकता है। मालूम हो कि दिल्ली में अब तक कोविड-19 के कुल 10,054 मामले आए हैं, 4,485 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

 Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: Lockdown 4.0 Full Update: 14 दिन के लिए और बढ़ा देश में लॉकडाउन, अब 3 के बजाय 5 होंगे जोन्स; प्लेन-ट्रेन व मेट्रो रहेगी बंद Lockdown 4.0 Guidelines में किन चीजों को मंजूरी और किन्हें नहीं, देखें डिटेल में कोरोना, लॉकडाउन की मार: ‘घर पर पड़ी है पति की लाश, बस पहुंचा दो गांव’, दिल्ली में फंसी महिला का दर्द मजदूरों का मुद्दाः मोदी सरकार पर बरसे RSS से जुड़े संगठन के नेता, बोले- श्रमिकों को मारोगे भी, फिर रोने भी न दोगे MyGov.in COVID-19 Trackers: इन 13 तरीकों से पा सकते हैं Corona से जुड़ी आधिकारिक जानकारी। IRCTC: मरीजों, बुजुर्गों को लाने-ले-जाने को स्टेशन पर मिलती है बैट्री कार, जानें कैसे

Next Stories
1 बिहार में एक हफ्ते में संक्रमण के शिकार 619 लोगों का इजाफा, 707 का आंकड़ा पूरा होने में 50 दिन लगे थे
2 MP: ग्वालियर में पेंट की दुकान में ली आग, चार बच्चों सहित 7 की मौत
3 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ली MLC की शपथ, 9 लोग चुने गए निर्विरोध
ये पढ़ा क्या?
X