ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच असम में बिकेगी शराब! 13 अप्रैल से खुलेंगी लिकर शॉप्स, बॉटलिंग प्लांट्स

चिट्ठी में कहा गया है- आईएमएफएल ऑफ/सीएस ऑफ दुकानें सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मान्य दिवसों पर खुलेंगी। हालांकि, दुकानों पर स्टाफ कम ही होगा। और, बोतलों और पैसों के लेन-देन के दौरान ग्राहकों और स्टाफ को हैंड सैनिटाइजर मुहैया कराना जरूरी होगा।

पंजाबः सरकार ने किया शराब पर कोविड सेस लगाने का फैसला।

कोरोना संकट के मद्देनजर 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच असम में सोमवार (13 अप्रैल, 2020) से सभी लिकर शॉप्स (शराब की दुकानें), होल सेल वेयरहाऊस, बॉटलिंग प्लांट, डिस्टिलरीज और ब्रूयरीज खुलेंगी। हालांकि, ये दिन में सात घंटों के लिए ही खुला करेंगी। रविवार को एक्साइज विभाग के आदेश में इस बाबत जानकारी दी गई।

एडिश्नल कमिश्नर ऑफ एक्साइज एस के मेधी के खत में सभी डिप्टी कमिश्नर्स को कहा गया कि राज्य सरकार ने 13 अप्रैल से शराब की दुकानों को खोलने के लिए मंजूरी दे दी है।

चिट्ठी में कहा गया है- आईएमएफएल ऑफ/सीएस ऑफ दुकानें सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मान्य दिवसों पर खुलेंगी। हालांकि, दुकानों पर स्टाफ कम ही होगा। और, बोतलों और पैसों के लेन-देन के दौरान ग्राहकों और स्टाफ को हैंड सैनिटाइजर मुहैया कराना जरूरी होगा।

मेधी ने डिप्टी कमिश्नर्स से ये भी कहा, “इन दुकानों पर लगे स्टाफ को कोरोना से जुड़े सोशल डिस्टेंसिंग के नियम और दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना और कराना जरूरी होगा। इन सभी जगहों पर 50 फीसदी से अधिक नियमित स्टाफ नहीं होगा।

रोचक बात है कि असम में ये दुकानें 21 दिनों को लॉकडाउन खत्म होने से ऐन पहले खुलने लगेंगी, जबकि देश भर में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और इस समस्या से अच्छे से निपटने के लिए लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने की संभावना है। वहीं, ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना सरीखे सूबे तो अपने यहां 30 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा भी चुके हैं।

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से शराब बेचने पर 46 गिरफ्तारः  राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र में रविवार को अवैध रूप से शराब बेचने के लिये 102 मामले दर्ज किये गए हैं और 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि विभाग ने छापेमारी के दौरान आठ वाहन और 16.34 लाख रुपये के मूल्य की शराब जब्त की है। उन्होंने कहा ”आबकारी विभाग को लॉकडाउन का उल्लंघन कर शराब बेचने की कई शिकायतें मिल रही हैं। गुप्ता सूचना के आधार पर छापेमारी की गई।”

जम्मू में लॉकडाउन के बीच शराब की दुकान में चोरी: जम्मू में लॉकडाउन (बंद)में भी अज्ञात चोर एक शराब की दुकान में सेंधमारी कर नगदी और शराब की बोतलें चुरा ले गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।   एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह दुकान शहर के बीचो बीच आमफाला चौक पर है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने दुकान के पीछे की दीवार तोड़ सेंधमारी की। इसके बारे में आज सुबह पता चला। अधिकारी ने कहा कि कितनी बोतलें और नकदी गायब हुयी है इसका पता अभी नहीं चल पाया है। मामला दर्ज कर लिया गया है।

‘BJP-JJP सरकार शराब फैक्टरियों के संचालन पर जल्दबाजी में है’: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि जब उसका ध्यान कोविड-19 से निजात पाने में होना चाहिए था उस समय वह शराब की फैक्टरियों के संचालन में जल्दबाजी दिखा रही है। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘खट्टर- चौटाला सरकार का लक्ष्य हरियाणा की ढाई करोड़ जनता का कल्याण होना चाहिए था, वह शराब की फैक्टरियों के संचालन में जल्दबाजी दिखा रही है।’’

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 लॉकडाउन के बीच जम्मू में पुलिस गाड़ी में महिला ने दिया बच्ची को जन्म
2 दिल्लीः हाई-रिस्क वाले क्षेत्र ऑरेंज जोन घोषित, कोरोना से निपटने को ‘ऑपरेशन शील्ड’ चलाएगी केजरीवाल सरकार
3 मास्क पहनकर आएंगे तो 15 की जगह मिलेगा 12 रुपये किलो टमाटर, डीएम ने किया सब्जीवाले का वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X