ताज़ा खबर
 

सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर एक शख्स ने फेंका जूता, हुआ गिरफ्तार

हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह हमला बीजेपी-आरएसएस के लोगों ने किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस के लोग चाहे जितने हमले करा लें, मैं लड़ता रहूंगा।

सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर एक शख्स ने जूता फेंकने की कोशिश की

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों यूपी में किसान यात्रा पर हैं। इसी दौरान सोमवार को लखनऊ से सटे सीतापुर में राहुल का रोड शो चल रहा था तभी एक शख्स ने उनपर जूता फेंक दिया। हालांकि, जूता राहुल गांधी को नहीं लगा। राहुल की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जूता फेंकनेवाले शख्स को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आरोपी की पहचान हरिओम मिश्रा के रुप में की है। वह सीतापुर के हरगांव का रहने वाला बताया जा रहा है। वह सीतापुर के शास्त्री नगर में रहता है और खुद को पत्रकार बता रहा है। जूता फेंकने के पीछे का उसका मकसद साफ नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि पहले चरण की किसान यात्रा के समापन के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर से सोमवार को किसान यात्रा के दूसरे चरण के लिए लखनऊ से सीतापुर पहुंचे हैं, जहां ये घटना घटी है।

हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह हमला बीजेपी-आरएसएस के लोगों ने किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-आरएसएस के लोग चाहे जितने हमले करा लें, मैं लड़ता रहूंगा। इससे पहले उत्तर प्रदेश में देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने अपने अभियान के दूसरे चरण में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का रिमोट कंट्रोल मोदीजी ने अपने हाथों में ले रखा है। उन्होंने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती और मुलायम सिंह यादव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने का दम नहीं है। सिर्फ कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश में भाजपा को हरा सकती है। कांग्रेस 27 साल से उत्तर प्रदेश की सत्ता से दूर है। उसे भरोसा है कि बदलते सामाजिक समीकरण और उसकी कोशिशों से जनता फिर से कांग्रेस की ओर रुख करेगी।

Read Also-PM मोदी ने सिंधु जल संधि पर की उच्चस्तरीय बैठक, NSA और विदेश सचिव भी मौजूद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App