ताज़ा खबर
 

UP नगर निकाय चुनाव 2017 : सुबह 10 बजे तक लखनऊ में 16 फीसदी मतदान

UP Nagar Nigam Election/Chunav 2017 LIVE (UP नगर निकाय चुनाव 2017): दूसरे चरण में 28 जिलों के 189 स्थानीय निकायों के 3601 वार्डों के लिए मतदान हो रहा है और 13,776 मतदान बूथ पर 1.29 करोड़ मतदाता वोट देंगे।
UP Nagar Nikay Election 2017 Polling: चुनाव के नतीजे एक दिसंबर को आएंगे।

उत्तर प्रदेश शहरी निकाय चुनावों के दूसरे चरण में राजधानी लखनऊ समेत 25 जिलों में आज सुबह शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हुआ।
लखनऊ में आज मतदाता शहर की पहली महिला मेयर चुनने के लिये मतदान कर रहे हैं। दूसरे चरण के तहत आज 25 जिलों में निकाय चुनावों के लिए मतदान हो रहा है। यह जिले हैं-मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा, इलाहाबाद, लखनऊ, सुलतानपुर, अम्बेडकरनगर, बहराइच, श्रावस्ती, सन्तकबीरनगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी और भदोही। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया, ‘‘एकाध जगह से वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की शिकायतें आई हैं। पूरे शहर में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है।

सुबह दस बजे तक लखनऊ के शहरी इलाकों में सवा छह प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में करीब दस फीसदी मतदान हुआ।’’ लखनऊ में आज सुबह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने परिवार के साथ मताधिकार का प्रयोग किया। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी वोट डाला। निकाय चुनाव में पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को हुआ था, दूसरे चरण का मतदान आज है तथा तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 29 नवंबर को होगा। निकाय चुनाव की मतगणना एक दिसंबर को होगी और परिणाम की घोषणा भी साथ ही की जाएगी।

यहां पढ़ें UP Nagar Nigam Election/Chunav 2017 Polling (UP नगर निकाय चुनाव 2017) LIVE Updates-

-सुबह दस बजे तक लखनऊ के शहरी इलाकों में सवा छह प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में करीब दस फीसदी मतदान हुआ।

-उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और उनकी पत्नी राजकुमारी देवी ने इलाहाबाद में वोट डाला। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी लखनऊ पहुंचकर मतदान किया।

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। यह शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा। लखनऊ में यूपी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने वोट डाला। अलीगढ़ में भी लोग वोट डालने पहुंच रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.