ताज़ा खबर
 

सूरत में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-देश सरकारें नहीं, बल्कि जनता-जनार्दन चलाती है

400 करोड़ की लागत से बने इस इस अस्पताल का पीएम ने दीप जलाकर उद्घाटन किया।

Author Updated: April 17, 2017 1:55 PM

सूरत दौरे के दूसरे दिन (17 अप्रैल) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां के कतारगाम स्थित किरण मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। 400 करोड़ की लागत से बने इस इस अस्पताल का पीएम ने दीप जलाकर उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम ने यहां लोगों को संबोधित कर रहे हैं। बता दें कि पाटीदार समाज आरक्षण न मिलने के कारण बीजेपी सरकार से नाराज है। यह हॉस्पिटल पाटीदार समुदाय द्वारा ही बनाया गया है। इसे पाटीदारों को मनाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। इसके बाद पीएम एक डायमंड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पूर्णत: अॉटोमैटिक कैटल फीड प्लांट का भी उद्घाटन पीएम करेंगे। इसकी तैयारियां जारी हैं।

पीएम के भाषण की अहम बातें:

10:00 AM : सूरत के लोगों को स्वच्छता सिखाने की जरूरत नहीं है। महामारी के बाद यह इलाका बना है प्रेरणा।

10:02 AM: पीएम ने कहा, देश कभी सरकारों से नहीं चला, जनादेश से चला है। धर्मशालाएं, गौशाला, पुस्तकालय सब जनता बनाती थी।

10: 05 AM: पीएम ने कहा कि छोटा रत्न कलाकार भी अपने गांव में भी कुछ न कुछ देता है। इनकम ज्यादा नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ न कुछ गांव के विकास में योगदान दिया है।

10:07 AM: पीएम ने कहा, पहले दवाइयां बहुत महंगी मिलती थीं, हमने कोशिश की और इसे कम पर लाए, ताकि गरीबों के भी स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। सस्ती दवाइयां मिलें, इसके लिए जल्द बनेगा कानून।

10:10 AM : पीएम ने कहा, गरीब बीमार पड़ जाए तो पूरा परिवार परेशान हो जाता है। दिल में लगने वाले स्टेंट की कीमत लाखों; में होती है, हमने उसकी कीमत कम करने को कहा।

10:12 AM : स्टेंट और दवाइयां सस्ता करने के मेरे फैसले से कई फार्मा कंपनियां नाराज थीं।

10:14 AM: मोदी ने कहा, गुजरात स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत विकास कर रहा है। पीएम ने कहा, जुलाई में इस्राइल जा रहा हूं और वहां आपका आपका प्रतिनिधि बनकर जा रहा हूं।

गुजरात: सोमनाथ मंदिर में प्रार्थना करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories