scorecardresearch

कार चोरी पर केजरीवाल को एलजी की फटकार, कहा-पार्किंग से इतनी दूर क्यों खड़ी की कार

उपराज्यपाल अनिल बैजल की यह प्रतिक्रिया सीएम के उस खत पर आई है, जो उन्होंने 12 अक्टूबर को नीली वैगनआर चोरी होने के बाद लिखा था।

कार चोरी पर केजरीवाल को एलजी की फटकार, कहा-पार्किंग से इतनी दूर क्यों खड़ी की कार
वैगनआर चोरी होने के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक पत्र लिखा था, जिस पर उनकी प्रतिक्रिया आई है।

कार चोरी मामले को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फटकार लगाई है। उन्होंने पूछा है कि कार पार्किंग से 100 मीटर की दूरी पर क्यों खड़ी थी और उसमें कोई सुरक्षा उपकरण भी नहीं लगा था। उपराज्यपाल की यह प्रतिक्रिया सीएम के उस खत पर आई है, जो उन्होंने 12 अक्टूबर को अपनी नीली वैगनआर चोरी होने के बाद लिखा था। सीएम ने उसमें दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाए थे।

सीएम पर हमला बोलते हुए बैजल ने उनसे उम्मीद की कि वह पुलिस की सहायता करेंगे और दिल्लीवासियों को उनके वाहन पार्किंग में खड़े करने और सुरक्षा उपकरण लगाने के लिए जागरूकता फैलाएंगे। यही नहीं उन्होंने यह भी आशा जताई कि सीएम दिल्ली पुलिस का हौसला बढ़ाएंगे और दो दिनों के भीतर उनकी कार ढूंढने के लिए पुलिसकर्मियों की तारीफ करेंगे। 13 अक्टूबर को केजरीवाल ने अपने खत में लिखा था, “पिछले कुछ महीनों में दिल्ली में कानून और व्यवस्था तेजी से बिगड़ रही है। पुलिस व कानून और व्यवस्था आपके तहत आते हैं। कृपया सिस्टम को और मजबूत बनाएं। हम सहयोग करने के लिए तैयार हैं।”

बैजल ने इसी पर कहा कि कार चोरी की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने फौरन पुलिस कमिश्नर को उचित कार्रवाई करने के लिए कहा था, जिसके बाद पुलिस की ओर से मामले की रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंपी गई थी। उसमें बताया गया था कि चोरी हुई कार को खोजने में कई टीमें लगाई गई थीं। उसी रिपोर्ट के मुताबिक, केजरीवाल की कार जहां से चोरी हुई थी, वहां के आसपास और सीमा के इलाकों की सीसीटीवी फुटेज देखी गई थी। पार्किंगों में चेकिंग की गई थी और स्टाफकर्मियों को भी सतर्क किया गया था। पुलिस ने चोरी हुई वैगनआर दो दिनों में बरामद कर ली। दिल्ली पुलिस ने इस साल सिंतबर तक 3,252 कार चोरों की धरपकड़ की है।

उपराज्यपाल ने यह भी कहा कि वह पुलिस कमिश्नर और बाकी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर लगातार दिल्ली में कानून और व्यवस्था की समीक्षा करते रहते हैं। बीते दिनों हुई कई बैठकों में उन्होंने दिल्ली में कानून और व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए कदम भी उठाए हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-10-2017 at 08:21:26 am
अपडेट