ताज़ा खबर
 

Guwahati blast: महिला टीवी कलाकार समेत 2 गिरफ्तार, पुलिस दावा- इनका ULFA से कनेक्शन

गुवाहाटी में जू रोड पर 15 मई को विस्फोट हुआ था। इस मामले में पुलिस ने एक महिला अभिनेत्री व एक पुरुष को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि दोनों का संबंध उल्फा से है।

टीवी अभिनेत्री जाह्नवी सैकिया और उसका साथी प्राणोमय राजगुरु (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

गुवाहाटी पुलिस ने बुधवार (15 मई) को जू रोड पर हुए आत्मघाती हमले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक टीवी अभिनेत्री जाह्नवी सैकिया हैं और दूसरा उनका साथी प्राणोमय राजगुरु है। पुलिस का दावा है कि दोनों आरोपी उल्फा के लिए काम करते हैं और इस हमले में इनका ही हाथ है। बता दें कि इस हमले में 2 जवानों के साथ 11 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने इन्हें गुरुवार (16 मई) को गिरफ्तार किया।

कौन हैं आरोपीः गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दीपक कुमार के अनुसार प्राणोमय शिवसागर का रहने वाला है। वह 1986 में उल्फा में शामिल हुआ था। वह उल्फा का वरिष्ठ कैडर है, जो गुवाहाटी और उसके आसपास के इलाकों में एक्टिव रहता है। पुलिस का मानना है कि जाह्नवी उसके लिए सामान एक जगह से दूसरे जगह तक पहुंचाने का काम करती थी। दीपक कुमार ने यह भी बताया कि 50 वर्षीय राजगुरु उल्फा के इशारों पर घटनाओं को अंजाम देता था।

National Hindi News, 17 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

आरोपियों के पास से बरामद हुए हथियारः दोनों आरोपी बघोरबाड़ी इलाके में किराए पर रह रहे थे। रेड के दौरान पुलिस को आरोपियों के पास से 20 किलो गनपाउडर, 9 एमएम की एक पिस्तौल, 25 राउंड कारतूस, उल्फा से संबंधित साहित्य और बम बनाने का सामान बरामद हुआ। पुलिस का दावा है कि दोनों आरोपी इस हमले के सीधे जिम्मेदार हैं।

 

पहले भी मिलते थे आरोपीः पुलिस के खुफिया विभाग के अनुसार 40 वर्षीय जाह्नवी और राजगुरु पहले भी मिलते थे। जाह्नवी जहां भी किराए पर कमरा लेती थी, राजगुरु उससे मिलने वहां आता था। पुलिस अब यह जानने की भी कोशिश कर रही है कि घटना के समय क्या जाह्नवी वहां मौजूद थी। वहीं, गिरफ्तारी के बाद राजगुरु ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब तक विवाद है, जंग जारी रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App