ताज़ा खबर
 

हरियाणाः पलवल में शुगर मिल डायरेक्टर के घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग ने एक घंटे में पकड़ा

चीनी मिल के डायरेक्टर रमेश चंद गुदराना के घर में एक तेंदुआ को देखा गया। गुदराना से मिलने आए एक गांव वासी छत के तरफ देखते हुए तेंदुए को उनके घर में देखा।

leopardप्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस )

हरियाणा के पलवल में गुरुवार को एक तेंदुए के घर में घुस जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि तेंदुए को चीनी मिल के डायरेक्टर के घर में देखा गया था। इलाके में तेंदुए के होने की खबर गांव वालों ने वन विभाग को दी। इसके बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ा तब जाकर इलाके के लोगों को राहत की सांस मिली। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पलवल के राम नगर में गुरुवार को स्थानीय चीनी मिल के डायरेक्टर रमेश चंद गुदराना के घर में एक तेंदुए को देखा गया था। गुदराना से मिलने आए एक ग्रामीण ने तेंदुए को उनके घर में जाते देखा। खबर मिलते ही गांव वाले उनके घर एकत्रिट होने लगे। इसके बाद तेंदुए को लालच देकर बाथरुम में बंद कर दिया गया। गांव वालों के अनुसार तेंदुआ सुबह नौ बजे के करीब घर में घुसा था।

वन विभाग के टीम ने पकड़ाः तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के एक टीम पलवल पहुंची। एडिशनल प्रिंसिपल चीफ कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट विनोद कुमार के अनुसार तेंदुए को एक घंटे में सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि वह एक नर है जिसका वजन करीब 60 किलो का है। वन विभाग के करीब छह से सात लोगों की टीम ने इसे पकड़ा है।

वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ कर गुरुग्राम ले गई। जहां से उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। बता दें कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में जान-माल की कोई क्षति नहीं हुई है। तेंदुए के पकड़े जाने से गांव वालों ने राहत की सांस ली।

Next Stories
1 बिहार में चूहों ने की ‘हाईप्रोफाइल चोरी’: डायमंड जूलरी पर किया हाथ साफ, CCTV फुटेज देख मालिक ने दिया रोचक बयान
2 DDA Flates: ये है हाउसिंग स्कीम 2019 की पूरी जानकारी, प्रधानमंत्री आवास योजना का भी मिलेगा लाभ
3 Pulwama Attack: शहीदों के परिजनों के लिए स्कूली बच्चों ने जुटाए 4 लाख रुपए, बोले- बड़े होकर करेंगे देश की भलाई
ये पढ़ा क्या?
X