ताज़ा खबर
 

डरकर शिकारी तेंदुए से भाग रहा था कुत्ता, कुएं में गिरे दोनों, फिर हुआ कुछ ऐसा

महाराष्ट्र के नासिक से 75 किमी दूर एक गांव में कुत्ता और तेंदुआ कुएं में गिर गए। इस दौरान वन अधिकारियों की मदद से कुत्ते और तेंदुए को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

महाराष्ट्र के नासिक में ‘शिकारी के खुद शिकार बनने’ जैसा एक मामला सामने आया है। दरअसल  पूरा  मामला महाराष्ट्र के नासिक के कुछ किलोमीटर दूर संगमनेर का बताया जा रहा है। जहां संगमनेर चिखली के राजापुर गांव में एक तेंदुआ शिकार के लिए एक कुत्ते का पीछा कर रहा था। पीछा करते करते तेंदुआ और कुत्ता दोनों कुएं में गिर गए। हालांकि कुएं में गिरने के बाद तेंदुए ने कुएं से बाहर आने की कोशिश की लेकिन बाहर आने की उसकी सारी कोशिशें नाकाम रहीं।वहीं कुत्ता ने भी बाहर आने की काफी कोशिश की जो नाकाम साबित हुईं।  जिसके बाद में वन विभाग के अधिकारियों द्वारा तेंदुए और कुत्ते को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया। यह घटना मंगलवार तड़के (8 मई) की बताई जा रही है।

कुएं के ऊपर नहीं थी दीवार: वन विभाग अधिकारी संतोष पारधी ने कहा कि उनके मुताबिक तेंदुआ कुत्ते का पीछा कर रहा होगा। इस दौरान तेंदुआ और कुत्ता दोनों कुएं में गिर गए होंगे। उन्होंने कहा कि कुएं के ऊपर दीवार नहीं बनी है। इस वजह से हो सकता है कि दोनों कुएं में गिर गए हो। वन अधिकारी ने बताया कि अक्सर तेंदुए कुत्ते और बकरियों को शिकार के लिए अपना निशाना बनाते हैं।
National Hindi News, 09 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें

 

हैरान रह गई ग्रामीण: वन अधिकारी के मुताबिक तेंदुए ने जिस कुत्ते को अपना शिकार बनाने की कोशिश की थी वह गांव में रहने वाले एक किसान का था।  वहीं किसान कुत्ते के गुम हो जाने पर उसकी तलाश कर रहा था। कुत्ते को ढूंढने के दौरान जब किसान ने कुत्ते और तेंदुए को कुएं में पाया तो उन्होंने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग के अधिकारियों को  दी। वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिस समय कुत्ते और तेंदुए को सुरक्षित बाहर निकाला गया उस समय लोग उस नजारे को देखतर काफी दंग थे, क्योंकि तेंदुए ने कुत्ते को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X