ताज़ा खबर
 

एक्टर अर्जुन रामपाल पर एक करोड़ का लोन नहीं चुकाने का आरोप, बॉम्बे हाई कोर्ट तक पहुंचा मामला

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल उनके खिलाफ एक करोड़ रुपए लोन का पैसा न लौटा पाने पर बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दायर किया गया है।

Author Published on: February 14, 2019 12:10 PM
अर्जुन रामपाल, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की मुसीबतें एक बार फिर बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल उनके खिलाफ एक करोड़ रुपए लोन का पैसा न लौटा पाने पर बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दायर किया गया है। बता दें कि ये लोन उन्होंने 2018 में वायटी एंटरटेनमेंट कंपनी से लिया था। गौरतलब है कि इससे पहले इस मामले को लेकर ही अर्जुन पर क्रिमिनल केस भी दर्ज हो चुका है।

क्या है पूरा मामला: दरअसल हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक YT एंटरटेनमेंट लिमिटेड कंपनी ने अर्जुन को 12 फीसदी ब्याज के हिसाब से एक करोड़ रुपए का लोन 9 मई 2018 में लिया था। इसके साथ ही अर्जुन को ये लोन 90 दिनों में लौटाना था लेकिन वो नहीं चुका पाए। उन्होंने जो चेक दिया था वो बाउंस हो गया। जिसके बाद कंपनी ने दिसंबर में उनके खिलाफ क्रिमिनल केस भी दायर करवाया था। वहीं बात अब बॉम्बे हाई कोर्ट तक पहुंच चुकी है।

अर्जुन का क्या है कहना: इस मामले पर अर्जुन रामपाल का कहना है कि इश्यू खत्म हो चुका है और पैसा दिया जा चुका है। लेकिन फिर भी जरुरत पड़ने पर इस मामले को वो कोर्ट में भी निपटा लेंगे।

वकील का क्या है कहना: कोर्ट में केस फाइल करवाने वाले वकील ऑरुप दासगुप्ता का कहना है कि अर्जुन ने 90 दिनों के अंदर 12 प्रतिशत ब्याज के साथ पैसा लौटाने का वादा किया था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने एक करोड़ का एक पोस्टडेटिड चेक दिया था जिसे 23 अगस्त को जब फाइल किया गया तो वो बाउंस हो गया। जिसका बाद अक्टूबर में अर्जुन पर क्रिमिनल केस दर्ज किया गया था।

अर्जुन को भेजा गया था लीगल नोटिस: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 8 अक्टूबर को अर्जुन को लीगल नोटिस भी भेजा गया था जिसमें उनको 14 दिन के अंदर ब्याज सहित एक करोड़ रुपए लौटाने की बात कही गई थी। हालांकि वो ऐसा करने में पेल हो गए जिसके बाद 29 नवंबर को उनके खिलाफ अंधेरी के महानगर मजिस्ट्रेट अदालत में क्रिमिनल कंप्लेंट दायर हुई थी।

अर्जुन ने लौटाया था 7.5 लाख रुपए: 22 नवंबर को अर्जुन रामपाल ने 7.5 लाख रुपए लौटाए थे लेकिन वो पूरे पैसा लौटाने में नाकाम रहे। जिसके बाद अब उनके खिलाफ ब्याज सहित Rs. 10,050,000 (एक करोड़ 50 लाख रुपए) लौटाने के लिए केस दायर हुआ है। वहीं दासगुप्ता का दावा है कि अर्जुन ने सिवाए 7.5 लाख रुपए के और एक भी रुपए नहीं दिए हैं।

वेब सीरीज में कर रहे हैं डेब्यू: बता दें कि बॉलीवुड में कई सफल फिल्में करने के बाद अब अर्जुन रामपाल वेब सीरीज में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। गौरतलब है कि उनकी पहली वेब- सीरीज Zee 5 के साथ है। ये सीरीज 22 फरवरी को रिलीज होगी। इस वेब सीरीज का नाम है ‘द लास्ट कॉल’ जिसमें अर्जुन एक पायलट का किरदार निभाते नजर आएंगे। इस सीरीज में अर्जुन के साथ साक्षी तंवर भी नजर आएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रविशंकर का राहुल पर हमला, कहा- सोचा नहीं था कि इंदिरा का पोता और राजीव का बेटा इतनी बेशर्मी से झूठ बोलेगा
2 MP: 30 दिन पहले हुई थी ADG पुलिस के पिता की मौत, फिर भी घर में रखा है शव, दावा- आयुर्वेद से हो रहा इलाज
3 Happy Valentine’s Day 2019: बेंगलुरु में एक कैफे ने दिया ऑफर, कहा- अपने ‘एक्स’ का फोटो जलाया तो फ्री मिलेगी मिठाई