ताज़ा खबर
 

लोकसभा के आखिरी दिन ममता बनर्जी ने बापू से की प्रार्थना, कहा- सत्ता से हट जाएं BJP और मोदी बाबू

लोकसभा के आखिरी दिन ममता बनर्जी ने बापू से प्रार्थना की और कहा- सत्ता से हट जाएं मोदी बाबू।

भाजपा को हटाने के लिए प्रार्थना करतीं ममता बनर्जी, फोटो सोर्स- ANI

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भाजपा को घेरने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी महारैली में शामिल होने आ गई हैं। ऐसे में आज (बुधवार) भाजपा विपक्षी नेता जंतर मंतर पर ‘तानाशाही हटाओ देश बचाओ’ रैली के लिए जमा होंगे। बता दें कि रैली का आयोजन आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं। एक तरफ जहां ममता के लिए दिल्ली में पोस्टर्स लगाए गए हैं तो वहीं दूसरी ओर ममता ने महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने भाजपा के जाने की प्रार्थना की।

क्या है ममता की प्रार्थना: दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आज सदन का आखिरी दिन है। हमने बापू से प्रार्थना की है कि भाजपा और मोदी बाबू को हटाएं और देश को बचाएं। गौरतलब है कि इससे पहले 19 जनवरी को कोलकाता की महारैली में ममता ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से कहा था कि आप यूपी में भाजपा को जीरो कर दो, हम बंगाल से कर देंगे। बस भाजपा को जाना चाहिए।

दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे मोदी: ममता बनर्जी ने दावा करते हुए कहा था कि नरेन्द्र मोदी जानते हैं कि वो दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे। उनकी एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी है। जल्द ही चुनाव की तारीख का ऐलान होगा और उसके बाद हम नई सरकार बनाएंगे।

महारैली में 20 दल के नेता हो सकते हैं शामिल: दरअसल अभी तक इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिली है कि महारैली में कौन-कौन शामिल हो सकता है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें 20 दल के नेता शामिल हो सकते हैं। इस लिस्ट में आंध्र प्रदेश की सीएम एन चंद्रबाबू नायडू, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुलला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद यादव का नाम शामिल है।

स्थगित हुई सदन की कार्यवाही: गौरतलब है कि आज 16वीं लोकसभा की आखिरी बैठक थी जिसकी कार्यवाही अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं सभापति ने कहा कि बजट सत्र में 10 बैठकें हुई जिसमें सिर्फ 3 विधेयक पास हुए, वहीं कुल 16 बिल पेश किए गए थे। वहीं कार्यवाही स्थगित होने की वजह से ट्रिपल तलाक और सिटिजनशिप बिल लटक गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App