ताज़ा खबर
 

Himachal: भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग से तहस-नहस हुईं सड़कें, अखाड़ा बाजार में ब्यास नदी पर बना पुल टूटा, 18 लोगों की मौत

राज्य में बारिश संबंधी दुर्घटनाओं में कम से कम आठ लोगों की जान चली गई। पुलिस ने बताया कि आरटीओ कार्यालय के पास हुए भूस्खलन में तीन लोगों की मौत हो गई। एक अन्य अब भी मलबे के नीचे फंसा है।

Himachal Rain floods scene 1हिमाचल में भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग का कहर (फोटो- एएनआई)

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। लैंड स्लाइडिंग और नदियों के बहाव के चलते जबर्दस्त नुकसान हुआ है। बारिश के चलते इन्फ्रास्ट्रक्चर तहस-नहस हो गया है। कई रास्ते बंद हो गए हैं। कई जगहों पर लोग फंस गए हैं जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी हैं। कुल्लू के अखाड़ा बाजार में उफनती हुई बह रही ब्यास नदी के तेज बहाव से पुल बीच में से टूट गया। राज्य में हुए हादसों पर एक नजर…

राज्य के बिलासपुर में नेशनल हाइवे 3 पर कैलोर क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रक खाई में गिर गया। यहां ट्रक को निकालने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है। वहीं मंडी के पार्किंग एरिया में जलजमाव से हालात बिगड़ गए हैं। राजधानी शिमला में एक घर भरभराकर गिर गया, यहां एक शख्स के दबे होने की जानकारी मिली है।

राज्य में बारिश संबंधी दुर्घटनाओं में कम से कम 18 लोगों की जान चली गई। पुलिस ने बताया कि आरटीओ कार्यालय के पास हुए भूस्खलन में तीन लोगों की मौत हो गई। एक अन्य अब भी मलबे के नीचे फंसा है। उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में भारी बारिश के कारण रविवार तड़के दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई। हादसे में अन्य छह लोग घायल भी हुए हैं।

स्नो फॉल से बदला माहौलः लाहौल स्पीति के केलॉन्ग में स्नो फॉल भी देखने को मिला। इससे यहां माहौल बेहद खुशनुमा हो गया है। पहाड़ों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। चंबा में बस स्टैंड के नजदीक रोड का एक बड़ा हिस्सा टूटकर बह गया। इसके चलते आवागमन रूक गया। लैंड स्लाइडिंग और भारी बारिश के चलते किन्नौर के रिब्बा में नेशनल हाइवे-5 को भी नुकसान पहुंचा है।

Snow लाहौल-स्पीति के केलॉन्ग में स्नो फॉल का खूबसूरत दृश्य (फोटो- एएनआई)

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शाह आलम के तौर पर हुई है, जो बिहार के किशनगंज जिले का रहने वाला था। शिमला के रोहड़ू सब डिवीजन में हटकोटी केंची के पास नेशनल हाइवे पर भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, कुल्लू में एक व्यक्ति सजवार नाले में बह गया। मृतक की पहचान चुन्नी लाल के तौर पर हुई है।

“Bihar News Today, 18 August 2019: बिहार से जुड़ीं सभी खास खबरों के लिए क्लिक करें

चंबा जिले में भारी बारिश के कारण एक घर ढहने से दो लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई। हादसा लोना ग्राम पंचायत में देर रात करीब साढ़े तीन बजे एक घर ढहने से 70 वर्षीय एक व्यक्ति और सात वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं, शिमला जिले के नारकंड इलाके में पेड़ के एक घर पर गिरने से दो नेपाली नागरिकों की जान चली गई और तीन अन्य घायल हुए हैं।

National Hindi News, 18 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mercedes में जा घुसी अंधाधुंध दौड़ रही Jaguar, दो बांग्लादेशियों की मौत, मशहूर बिरयानी चेन Arsalan के मालिक की थी अनियंत्रित कार
2 Article 370: केंद्रीय मंत्री से बोले Ladakh MP नामग्याल- आदिवासियों की जमीन और पहचान की रक्षा करे मोदी सरकार