Lalu Yadav's prediction is wrong, Nitish Kumar claims truth - Jansatta
ताज़ा खबर
 

लालू यादव द्वारा की गई कांग्रेस जीत की भविष्यवाणी गलत साबित और नीतीश कुमार का दावा हुआ सच

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की भविष्यवाणी जहां गलत साबित हुई, वहीं जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया गया दावा सच साबित हुआ।

Author पटना | December 18, 2017 10:22 PM

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की भविष्यवाणी जहां गलत साबित हुई, वहीं जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया गया दावा सच साबित हुआ। बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया लालू प्रसाद भले ही गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात नहीं गए हों, लेकिन उन्होंने इस चुनाव में कांग्रेस के जीत की भविष्यवाणी की थी। इसके अलावा गुजरात चुनाव को लेकर लालू ने वहां के मतदाताओं से भाजपा को हराने की अपील भी की थी।

उधर, नीतीश शुरू से ही गुजरात में भाजपा के जीत की भविष्यवाणी करते रहे हैं। नीतीश की जद (यू) ने भले ही गुजरात चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारे, मगर उन्होंने भाजपा की जीत की ही भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा था कि जिस राज्य का व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री हो, वहां के लोग उसी के साथ जाएंगे। चुनाव परिणाम आने के बाद यह तय हो गया कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने वाली है।

वैसे, गुजरात चुनाव को लेकर लालू प्रसाद सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव नजर आ रहे थे, लेकिन चुनाव परिणाम को लेकर अब तक उनकी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री नीतीश ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात में भाजपा की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App