ताज़ा खबर
 

अफ्रीकी नागरिकों पर हमला: लालू ने केंद्र से पूछा- दिल्ली में किस तरह का शासन है, जंगल राज या फिर तानाशाही?

अफ्रीकी नागरिकों पर हमले के मुद्दे पर लालू प्रसाद ने कहा. 'क्या मैं पूछ सकता हूं कि दिल्ली में किस तरह का शासन है, जंगल राज या फिर तानाशाही?'

पटना | Updated: May 30, 2016 10:01 PM
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव। पीटीआई फाइल फोटो)

अफ्रीकी नागरिकों पर हमले को लेकर राष्ट्रय जनता दल के (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सोमवार (30 मई) को भाजपानीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि दिल्ली ‘जंगल राज’ की गवाह है न कि बिहार शासन का महागठबंधन। लालू प्रसाद ने समाचार एजंसी एएनआई से कहा कि केंद्र को इस मामले में गंभीरता से कदम उठाते हुए अफ्रीकी नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहिए।

लालू प्रसाद ने कहा, ‘केंद्र सरकार बिहार प्रशासन को लगातार जंगल-राज कहती रही है। जिस तरह से अफ्रीकी लोगों को दिल्ली में निशाना बनाया जा रहा है क्या मैं पूछ सकता हूं कि दिल्ली में किस तरह का शासन है, जंगल राज या फिर तानाशाही?’ राजद सुप्रीमो ने कहा कि अफ्रीकी जिन्हें एक के बाद राष्ट्रीय राजधानी में निशाना बनाया जा रहा है वे अब डरे हुए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय मंत्री इन घटनाओं को छोटा मुद्दा बता रहे हैं। यह एक महत्वपूर्ण और नाजुक मामला है क्योंकि विदेशों में रह रहे भारतीय नागरिकों इस घटना की वजह से तकलीफ झेलना होगा। मैं इन हमलों की कड़ी निंदा करता हूं। सरकार को इसे रोकना चाहिए और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।’

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 26 मई को दक्षिण दिल्ली के मेहरौली में छह अफ्रीकी नागरिकों को पीटने के मामले में रविवार (29 मई) को पांच लोगों को गिरफ्तार किया। तीन अलग-अलग पुलिस केस दर्ज किए गए हैं, लेकिन पुलिस ने इस बात से इंकार किया कि हमले योजना के तहत किए गए थे।

Next Stories
1 रितेश देशमुख की इस लत के बारे में अंजान हैं उनके फैंस, जानिए क्या है वो सीक्रेट?
2 Asus ने लॉन्च किए Zenfone 3 सीरीज के Zenfone 3, Zenfone 3 Deluxe और Ultra, जानें फीचर्स
3 उत्तर प्रदेश में मंदिर बनाने को लेकर झगड़ा, पांच की मौत
ये पढ़ा क्या?
X