scorecardresearch

लालू राजनीत‍िक आतंकवादी- बीजेपी नेता का पलटवार, यादव ने RSS को बताया था PFI से भी खतरनाक

PFI को प्रतिबंधित करने के मामले पर बोलते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि पीएफआई के बाद आरएसएस पर बैन लगा देना चाहिए। इसी मामले में भाजपा ने पलटवार किया है।

लालू राजनीत‍िक आतंकवादी- बीजेपी नेता का पलटवार, यादव ने RSS को बताया था PFI से भी खतरनाक
लालू प्रसाद यादव (फोटो सोर्स- ANI)

केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके सहयोगी संगठनों पर पांच साल का प्रतिबंध लगाने के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को आरएसएस जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। ऐसे में बिहार भाजपा के नेता अरविंद सिंह ने लालू के बयान पर पलटवार करते हुए उन्हें राजनीतिक आतंकवादी कह दिया।

लालू ने कही थी RSS को बैन करने की बात

लालू यादव ने बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “PFI की जांच की जा रही है। RSS समेत PFI जैसे सभी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए।” राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने यह भी आरोप लगाया कि देश की सरकार मुस्लिम संगठनों को निशाना बना रही है।

सरदार पटेल ने लगाया था RSS पर बैन- लालू यादव

लालू यादव ने आगे कहा, यह बात सभी को याद रखनी चाहिए को देश के लौह पुरुष सरदार पटेल ने सबसे पहले आरआरएस पर प्रतिबंध लगाया था। यह वही लोग हैं जिन्होंने दुर्गा वाहिनी बनाई थी। ऐसे में RSS समेत PFI जैसे सभी संगठनों पर प्रतिबंध लगे। सबसे पहले RSS को बैन करो, क्योंकि यह PFI से भी बुरा संगठन है।

लालू राजनीत‍िक आतंकवादी- बीजेपी नेता

अब लालू प्रसाद ने आरएसएस को लेकर ऐसा बयान दिया तो भाजपा की प्रतिक्रिया भी आ गई। बिहार में भाजपा के नेता अरविंद सिंह ने लालू पर हमला बोलते हुए उन्हें (लालू) राजनीत‍िक आतंकवादी बता दिया। अरविंद सिंह ने कहा कि जो आरएसएस को बैन करने की बात करते हैं वह खुद पाकिस्तान और चीन के पक्षधर हैं।

भाजपा नेता अरविंद सिंह ने कहा- देश के साथ खड़े होइए

भाजपा नेता ने अपनी बात रखते हुए कहा कि “जब देश में कोई प्राकृतिक आपदा आती है तो आरएसएस जैसा संगठन ही आगे आकर लोगों की मदद करता है और यह लोग राष्ट्र को तोड़ने का काम कर रहे हैं।” भाजपा नेता ने तो बयान देते हुए यह तक कह दिया कि “आप लोग पाकिस्तान और पीएफआई (PFI) का समर्थन करते हैं, कम से कम वोट के लिए इतना तो मत गिरिए। भाजपा नेता ने लालू यादव के साथ ललन सिंह पर भी हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्र के साथ आप लोग खड़े होइए, यदि आप गलत होंगे तो सरकार क्या कोई भी आप को नहीं बचाएगा।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 08:38:30 pm