lalu prasad yadav son tej pratap yadav marriage preparation complete many celebrity attend function - थाईलैंड से मंगाए गए हैं फूल, तेज प्रताप-ऐश्वर्या की शादी में होंगे ये खास इंतजाम - Jansatta
ताज़ा खबर
 

थाईलैंड से मंगाए गए हैं फूल, तेज प्रताप-ऐश्वर्या की शादी में होंगे ये खास इंतजाम

वेटनरी कॉलेज मैदान में कैटरिंग का काम देख रहे मुकेश की माने तो 15 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था की गई है। जयमाल और खास लोगों के लिए एक अतिरिक्त पंडाल की व्यवस्था है।

तेज प्रताप की शादी के होर्डिंग्स से पटा पटना। (image source-Pankaj Shrivastva)

तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या की शादी की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और आज पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान पर शादी होनी है। शादी के दौरान आम और खास लोगों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। जहां जयमाल, वर-वधू को आशिर्वाद और भोज का कार्यक्रम वेटनरी कॉलेज में आयोजित होगा। वहीं अन्य सभी वैवाहिक कार्यक्रम चंद्रिका राय के आवास पर संपन्न कराए जाएंगे। तेज प्रताप यादव की शादी की तरह ही लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती की शादी की भी काफी चर्चाएं हुई थीं। मीसा भारती की शादी की भव्यता का आकलन इस बात से लगाया जा सकता है कि इस शादी में देश के सभी दिग्गज राजनेताओं के अलावा बड़ी संख्या में आम लोग शामिल हुए थे। पूरा बेली रोड दुल्हन की तरह सजाया गया था। यहाँ आये खास मेहमानों के लिए आनन फानन में जबरन टाटा मोटर्स शो रुम से गाड़ियां उठा ली गयीं थी। वही नाला रोड स्थित फर्नीचर दुकानों से सोफे। बारात में शामिल लोगों के मनोरंजन के लिए चलंत आर्केस्ट्रा आदि की व्यवस्था की गयी थी। तब इस व्यवस्था को अंजाम देने वाले तेज प्रताप के मामा नाराज बताए जा रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि इस शादी में लालू प्रसाद यादव उनकी यह नाराजगी कर मना लेंगे।

वेटनरी कॉलेज मैदान में कैटरिंग का काम देख रहे मुकेश की माने तो 15 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था की गई है। प्रति 5 हजार लोगों के लिए 150 लड़के लगाये गये हैं। जयमाल और खास लोगों के लिए एक अतिरिक्त पंडाल की व्यवस्था है। मैदान में बड़े-बड़े एलसीडी लगाए गए हैं, ताकि सभी लोग वैवाहिक कार्यक्रम को देख सकें। राजद के छोटे नेताओं की चेहरा चमकाने की कवायद भी जारी है। वैवाहिक स्थल पर होर्डिग और बैनर की बाढ़ लगी हुई है। लालू यादव के बेटे तेज प्रताप की शादी में कई ख्याति प्राप्त पंडितों को बुलाया गया है, जो वैवाहिक कार्यक्रम को संपन्न कराएंगे। खबर है कि लालू यादव परिवार बिहार के जाने माने ज्योतिषाचार्य श्रीपति त्रिपाठी की सेवाएं ले रहा है। लालू यादव परिवार ऐश्वर्या का पऊरा (लछन) शुभ मान रहा है। जिस तरह हल्दी लगते ही रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव को 6 सप्ताह की जमानत दी है, उससे यह बात सही भी साबित होती दिखाई दे रही है।

tej pratap yadav (image source-Pankaj shrivastva)

बता दें कि तेज प्रताप यादव की शादी में लालू प्रसाद यादव कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता, तभी तो विवाह स्थल के लिए थाईलैंड से खासतौर पर फूल मंगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्टेज को सजाने के लिए इन फूलों का इस्तेमाल किया जाएगा। भोज के लिए 200 से ज्यादा फूड कॉर्नर लगाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि मेहमानों को शाकाहारी भोजन ही परोसा जाएगा। खाने में बिहार के स्थानीय पकवानों की अधिकता रहने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App