ताज़ा खबर
 

पोस्टर वार: 73वें जन्मदिन पर लालू को RJD ने बताया महानायक, JDU ने 73 संपत्तियों का विवरण छाप पटना में चौक-चौराहों पर चिपकाया

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव फिलहाल चारा घोटाले से जुड़े एक केस में सजा काट रहे हैं, स्वास्थ्य खराब होने की वजह से वे अभी रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

राजद नेता लालू प्रसाद यादव के 73वें जन्मदिन पर जदयू ने भी उनकी 73 संपत्तियों की लिस्ट शुभकामना पोस्टरों के बगल में लगा दी। (फोटो- एएनआई)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का आज 73वां जन्मदिन है। चारा घोटाले में सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा पाए लालू फिलहाल रांची के मेडिकल कॉलेज- रिम्स में भर्ती हैं। लेकिन इसके बावजूद पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता का जन्मदिन मनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे। गुरुवार सुबह ही लोगों को पटना की सड़कों पर अलग-अलग जगहों पर लालू को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कार्यकर्ताओं और नेताओं की तस्वीरें दिखाई देने लगीं। इनमें लालू को महानायक तक बताया गया है। हालांकि, सत्ताधारी जदयू ने इस मौके को भी लालू के भ्रष्टाचार उजागर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

जदयू कार्यकर्ताओं ने बिहार में साल के अंत में होने वाले चुनाव के मद्देनजर लालू के जन्मदिन पर भी राजद प्रमुख और पार्टी के सभी बड़े नेताओं पर निशाना साधा। पटना में लगे लालू के पोस्टरों के पास ही जदयू कार्यकर्ताओं ने एक और लंबा पोस्टर लगा दिया, जिसमें उनके 73वें जन्मदिन पर 73 संपत्तियों के नाम दिए गए हैं। जदयू नेता जाहिर तौर पर इसके जरिए चुनाव से पहले लालू और उनके परिवार के ऊपर लगे कथित भ्रष्टाचार करने में जुटे हैं।

जदयू के पोस्टर में लिखा है, “लालू परिवार का संपत्तिनामा, 73वें जन्मदिन पर 73 संपत्ति शृंखला।” इस बैनर में ही आगे लिखा, “राजनीतिक धौंस से बटोरी गई संपत्तियों की शृंखला और शेष है।” इसी पोस्टर में लालू के बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को भी शामिल किया गया है और लिखा है- संपत्ति, विरासत, धाक।

COVID-19 in India LIVE News and Updates

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब दोनों पार्टियां पोस्टर के जरिए एक-दूसरे पर तंज कसती दिखी हैं। पिछले साल सितंबर में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रचार की शुरुआत करते हुए पोस्टर लॉन्च किया था। इसमें कहा गया था- क्यूं करें विचार, ठीके तो हैं नीतीश कुमार। इस पर हमला करते हुए राजद ने भी पटना में पोस्टर लगाए। इनमें लिखा था- “क्यों ना करें विचार, बिहार जो है बीमार।” इसके बाद एक अन्य पोस्टर में राजद ने नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का पोस्टर लगाकर दोनों को ट्रबल इंजन बताया था। पोस्टर में नीतीश कुमार की तरफ ‘लूट एक्सप्रेस’ और सुशील मोदी की तरफ ‘झूठ एक्सप्रेस’ लिखा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: अमित शाह की वर्चुअल रैली से ऐक्शन में महागठबंधन, 100 सीट का फार्मूला ले कांग्रेस नेता पहुंचे दिल्ली, तेजस्वी गए लालू से मिलने
ये पढ़ा क्या?
X