ताज़ा खबर
 

Uttrakhand Rudraprayag Landslide: केदारनाथ रोड वे पर बड़ा हादसा, चट्टान खिसकने से मलबे में दबकर 7 मजदूरों की मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। चट्टान खिसकने से मलबे में दबने से 7 मजदूरों की मौत हो गई है। तीन गंभीर रूप से घायल हैं।

केदारनाथ हाईवे पर हादसा, फोटो सोर्स- ANI

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। चट्टान खिसकने से मलबे में दबने से 7 मजदूरों की मौत हो गई है। तीन गंभीर रूप से घायल हैं। जानकारी के मुताबिक, ये हादसाकेदारनाथ हाईवे पर हुआ।

प्रशासन ने क्या बताया?
रुद्रप्रयागह के डीएम मंगेश घिलदियाल के मुताबिक, अभी तक घटनास्थल से सात शव निकाले जा चुके हैं. ये घटना रुद्रप्रयाग के बांसवारा इलाके में हुई है. इस घटना में 5 गंभीर रूप से घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कई मजदूरों के दबे होने की बात
स्थानीय सोर्स के मुताबिक, इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. हादसे के वक्त मौके पर 20 के करीब मजदूर काम कर रहे थे. करीब 16-17 मजदूर चट्टान खिसकने से गिरे मलबे में दब गए थे.

चट्टान खिसकने के बाद मलबा इतनी तेजी से आसपास फैला कि इसकी चपेट में न सिर्फ वहां काम कर रहे मजदूर आए बल्कि कई घर भी आ गए. वहां एक-दो घर में भी पत्थर गिरा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मध्यप्रदेश: शिवराज ने छोड़ा सीएम आवास, लिखा- घर पहले से छोटा है, पर दिल हमेशा की तरह बड़ा है
2 राजस्थान में यूरिया का संकटः बूंदी जिले में किसानों के बीच मची भगदड़, बीजेपी का आरोप- कांग्रेस के आते ही चोरी शुरू हो गई
3 यूपीः अब सुल्तानपुर का नाम बदलने का प्रस्ताव, बीजेपी MLA का दावा- खिलजी वंश ने बदला था शहर का नाम