ताज़ा खबर
 

Kumbh 2019: मेला पुलिस ने अनोखे अंदाज में की अपनी तारीफ, कहा- कई पति हैं नाराज

कुंभ मेला पुलिस के ऑफिशियल ट्टिटर से एक पोस्ट किया गया है। जिसमें बताया गया है कि उनकी अच्छी सेवा से कुछ पति नाराज हैं।

Author Published on: January 24, 2019 2:45 PM
कुंभ मेला पुलिस द्वारा पोस्ट किया गया पोस्टर, फोटो सोर्स- ट्विटर (kumbhMelaPolUP)

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 जनवरी से दुनिया के सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन कुंभ की शुरूआत हो चुकी है। कुंभ को भव्य और बड़ा बनाने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार दोनों ही जुटी हैं। ऐसे में कुंभ मेला प्रशासन और पुलिस भी आने वाले श्रद्धालुओं की पूरी तरह से मदद कर रहा है और हरसंभव प्रयास कर रहा है कि उनको कोई भी परेशानी न हो। दरअसल ये मेला इतना बड़ा होता है कि इसमें कई बार सामान और यहां तक कि लोग भी एक दूसरे से बिछड़ जाते हैं। ऐसे में खोया पाया केन्द्र उनकी मदद करता है। ये केन्द्र कितने अच्छे से लोगों की मदद कर रहा है इस बात को लेकर ही कुंभ मेला पुलिस के ऑफिशियल ट्टिटर से एक पोस्ट किया गया है। जिसमें बताया गया है कि उनकी अच्छी सेवा से कुछ पति नाराज हैं।

खोया पाया केन्द्र से क्यों नाराज हैं पति: दरअसल इस पोस्ट को मजाकिया लहजे में दिखाया गया है और साथ ही अपनी उतकृष्ट सेवा का भी मैसेज दिया है। कुंभ मेला पुलिस के ऑफिशियल पेज से पोस्ट किए गए इस पोस्टर में लिखा है- कुंभ मेला पुलिस से कई पति क्रोधित हैं। कह रहे हैं कि तीन बार घरवाली गुम हुई कुंभ में, ये खोया पाया केन्द्र वाले हर बार मिलवा दे रहे हैं।

नागा साधु कर रहे हैं आकर्षित: गौरतलब है कि प्रयागराज कुंभ में पहली बार किन्नर अखाड़े ने भी एंट्री की है। वहीं पहले दिन शाही स्नान किया। किन्नर अखाड़े के साथ ही इस कुंभ में नागा साधु सहित अन्य संत सभी के आकर्षण का केन्द्र रहे हैं। मेले में एक ऐसे साधु देखने को मिले जो बुलेट का शौक रखते हैं, तो वहीं एक साधु ऐसे थे जो सिर्फ महंगी सिगरेट पीते हैं। वहीं किसी ने अपनी गाड़ी राम के नाम कर दी है तो किसी की कुटिया जमीन से कई फीट ऊंची जगह पर है।

शाही स्नान: बता दें कि 15 जनवरी को मकर संक्राति के साथ ही पहले शाही स्नान सहित कुंभ की शुरुआत हुई थी। इसके बाद अगला शाही स्नान का 4 फरवरी को होगा जबकि इस कुंभ का आखिरी शाही स्नान 10 फरवरी को होगा। गौरतलब है कि कुंभ के शुरू होने के एक दिन पहले ही एक टेंट में आग भी लग गई थी। जिसे जल्दी ही काबू में कर लिया गया था। वहीं कुंभ के शुरू होने के बाद भी तीन से पांच बार आग लग चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कश्मीर में आतंकवाद मुक्त होने वाला यह है पहला जिला, पुलिस का दावा- अब यहां नहीं बचा कोई आतंकी
2 उत्तर प्रदेश: 1950 में हुआ था प्रदेश का गठन, आज मनाया गया पहला स्थापना दिवस
3 पापा राजीव के लिए प्रचार और मां सोनिया का पहला भाषण, जानिए क्यों शुरू से बेहद अहम है प्रियंका की भूमिका