ताज़ा खबर
 

Kumbh Mela 2019ः मुलायम-अखिलेश को गाली देकर लड़ रहे थे पुलिसकर्मी, DGP ने लिया एक्शन

Kumbh Mela 2019 Prayagraj (Allahabad): यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह और अखिलेश यादव को भीड़ के बीच गाली दे रहे थे पुलिसवाले, डीजीपी ने बड़ी कार्रवाई के आदेश दिए।

गंगा घाट पर अभद्र व्यवहार करते पुलिसकर्मी (फोटोः एएनआई)

प्रयागराज कुंभ मेले में सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों के आपस में ही लड़ने और गाली-गलौज करने लगे थे। इस दौरान वहां महिलाएं भी मौजूद थीं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब राज्य के पुलिस महानिदेशक ने दो पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सार्वजनिक स्थानों पर वर्दी पहनकर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल और आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विवादित पोस्ट के चलते यूपी पुलिस की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है।

गंगा प्रसार पर तैनात थे दोनोंः प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, ‘हमें एक सब इंस्पेक्टर और सिपाही के बीच अभद्र भाषा के इस्तेमाल और अमर्यादित व्यवहार करने का वीडियो सामने आया था। पुलिस स्टेशन गंगा प्रसार पर तैनात इन दोनों पुलिसकर्मियों सब-इंस्पेक्टर दिनेश कुमार मलिक और कॉन्स्टेबल सत्येंद्र यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।’

क्या था वीडियो मेंः यू-ट्यूब पर वायरल हो रहे इस वीडियो में पुलिसकर्मियों की बीच पहले बहस हो रही थी। धीरे-धीरे दोनों के बीच अभद्र शब्दों का इस्तेमाल होने लगा। दोनों पुलिसकर्मियों ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव दोनों के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। बीच में कुछ पुलिसकर्मी रोकने का प्रयास करते भी दिखे लेकिन दोनों ने उनकी नहीं। इस दौरान वहां मौजूद लोग भी उन्हें देख रहे थे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले यूपी पुलिस ने कुंभ मेले के लिए बने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया था जिसमें लिखा था, ‘हे गंगा मैया न्याय कीजिए, कुंभ में हमेशा भाई-भाई बिछड़ते हैं। कभी पति-पत्नी पर ट्राई कीजिए।’ बाद में यह ट्विट हटा लिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई से हवाई यात्रा करना हुआ महंगा, मार्च तक 20 से 50 फीसद तक हो सकती है वृद्धि
2 हरियाणा CM खट्टर बोले- राहुल-सोनिया को हो सकती है जेल, इसीलिए प्रियंका को राजनीति में उतारा
3 मोदी/दीदी= मोदी, बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर कहा- हिसाब बराबर…!
ये पढ़ा क्या?
X