ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाया, दीपक वाजपेयी को सौंपी कमान

आम आदमी पार्टी की नीतियों पर लगातार सवाल उठाने के चलते कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया गया है। उके स्थान पर दीपक वाजपेयी को नया प्रभारी नियुक्त किया गया है।

Author नई दिल्ली | April 11, 2018 13:44 pm
कुमार विश्वास। (फोटो सोर्स- एएनआई)

आम आदमी पार्टी की नीतियों पर लगातार सवाल उठाने के चलते कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया गया है। उके स्थान पर दीपक वाजपेयी को नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी दी। माना जा रहा है कि कुमार विश्वास के बागी तेवर से पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की नाराजगी के चलते यह कार्रवाई हुई है।
पार्टी नेता आशुतोष ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कुमार विश्वास को हटाने का फैसला पार्टी की पॉलिटिकिल अफेयर कमेटी की मीटिंग में लिया गया। पार्टी नेताओं ने पाया कि अपनी व्यस्तता के कारण कुमार विश्वास राजस्थान में पार्टी के लिए समय नहीं निकाल पा रहे। जिस पर उनके स्थान पर पार्टी के कोषाध्यक्ष दीपक वाजपेयी को राजस्थान की कमान सौंपने का फैसला लिया गया बताया जा रहा है कि दीपक वाजपेयी लंबे समय से राजस्थान में सक्रिय हैं। इस नाते पार्टी नेतृत्व ने उन्हें पार्टी की बागडौर सौंपी है।

प्रेस कांफ्रेंस में आशुतोष ने बताया कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव पूरे जोर-शोर से लड़ेगी। बता दें कि राज्यसभा का टिकट न मिलने पर कुमार विश्वास खुलकर बगावत पर उतरे थे। उन्हें पार्टी नेतृत्व पर खुलकर सवाल उठाने के साथ पार्टी की ओर से राज्यसभा भेजे जाने वाले दावेदारों की योग्यता पर सवाल भी उठाए थे। तभी से उन पर कार्रवाई की तलवार लटक रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App