ताज़ा खबर
 

Kullu Bus Accident: ड्राइवर ने पहले ही दिन चलाई थी यह बस, 500 फीट गहरी खाई में गिरने से गई 44 की जान

यात्रियों से भरी खटारा बस का ड्राइवर एक नौसिखिया था, जो पहले ही दिन इस बस को चला रहा था। यही नहीं बस में क्षमता से अधिक यात्री भी सवार थे।

Author कुल्लू | Updated: June 21, 2019 1:37 PM
कुल्लू जिले में बस हादसा (फोटो सोर्स: ANI)

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार (20 जून) को एक यात्रियों से खचाखच भरी बस करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी। इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद अब एक चौकानें वाली खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यात्रियों से भरी खटारा बस का ड्राइवर एक नौसिखिया था, जो पहले ही दिन इस बस को चला रहा था। यही नहीं बस में क्षमता से अधिक यात्री भी सवार थे। फिलहाल सीएम जयराम ठाकुर ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए आधिकारिक जांच के आदेश दिए हैं।

खचाखच भरी बस के उड़ गए परखच्चे: बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयावह था कि खाई में गिरने से बस के परखच्चे उड़ गए। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बस की छत टूटकर पहाड़ी पर ही फंस गई, जबकि उसका निचला हिस्सा खाई में जा गिरा था। बस के टायर समेत सभी पार्ट ध्वस्त हो गए। हैरत वाली बात यह है कि इस 42 सीटर बस में 75 से ज्यादा लोग सवार थे। यहां तक की कुछ सवारियां तो छत पर भी बैठी थीं। बस हादसे के बाद घटनास्थल और आसपास चीख-पुकार मच गई, हर तरफ लाशें बिखरी हुईं पड़ी थी।

National Hindi News, 21 june 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

ड्राइवर का था पहला दिन: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हादसे वाली बस का ड्राइवर नौसिखिया था, उसने पहली बार ही इस को चलाया था। शायद इसी की वजह से ही इतना बड़ा हादसा हो गया। हालांकि ओवरलोडिंग भी बस हादसे की एक बड़ी वजह मानी जा रही है। इस भीषण हादसे में अब 44 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि 30 से ज्यादा लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। यह बस हादसा हिमाचल के परिवहन मंत्री के गृह जिले में हुआ।

Bihar News Today, 21 june 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पीएम से लेकर राष्ट्रपति ने जताया शोक: बस हादसे में 44 लोगों की मौत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर गहरा दुख जताया है। साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम बड़े नेताओं ने इस हादसे के बाद मृतकों के परिजनो के प्रति अपनी सवेंदनाए व्यक्त की है। फिलहाल मामले में परिवहन मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: मुरादाबाद में बीच सड़क पर हिंदुओं ने की हनुमान आरती
2 Assam: जय श्रीराम नहीं बोलने पर अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों को जमकर पीटा, जबरन लगवाया पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा
3 नरेंद्र मोदी को मिली थी जान से मारने की धमकी, एक दिन बाद उसी मंदिर में गए थे PM