ताज़ा खबर
 

Kolkata: एयरपोर्ट और विमानों मच्छरों का आतंक, यात्रियों ने की शिकायत

कोलकाता एयरपोर्ट: यात्रियों द्वारा लगातार मिल रही शिकायतों पर एयरपोर्ट अधिकारी भी मच्छरों को रोकने में असमर्थ है। यात्रियों के अनुसार एयरपोर्ट लाउंज, एयरपोर्ट बस और फ्लाइट्स के अंदर मच्छरों के परेशान करने की बात सामने आई है।

Author Updated: March 25, 2019 8:35 PM
कोलकाता एयरपोर्ट (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

कोलकाता एयरपोर्ट पर मच्छरों के आतंक से परेशान यात्रियों ने एयरपोर्ट अधिकारियों से शिकायत की है। यात्रियों की शिकायत है कि पूरे एयरपोर्ट परिसर और फ्लाइट्स में मच्छरों का बसेरा है जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि वे लोग सभी उपाय करके देख चुके हैं पर अभी तक मच्छरों को रोक नही पाएं हैं।

क्या है मामलाः यात्रियों द्वारा लगातार मिल रही शिकायतों पर एयरपोर्ट अधिकारी भी मच्छरों को रोकने में असमर्थ है। यात्रियों के अनुसार एयरपोर्ट लाउंज, एयरपोर्ट बस और फ्लाइट्स के अंदर मच्छरों के परेशान करने की बात सामने आई है। वहीं लगातार यात्रा करने वाली यात्री सुमित्रा बनर्जी ने कहा कि उन्हें मच्छरों से बचने की क्रीम भी साथ लेकर चलना पड़ता है।

National Hindi News Today Live: पढ़े आज के बड़े अपडेट्स

एयरलाइन ऑपरेटर्स कमेटी के अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता ने कहा कि सभी उपाय करने के बावजूद मच्छरों पर काबू नहीं पाया जा सका। उन्होंने विमान का तापमान कम करके और विश्व स्वास्थ्य संगठन से अनुमोदित कीटनाशक भी इस्तेमाल किए जाने की भी बात कही। एयर इंडिया के कप्तान ने बताया कि मच्छर सुबह और शाम के समय ज्यादा सक्रिय रहते हैं। बता दें कि यह समस्या पूरे न्यू टाउन, साल्ट लेक और राजरहाट इलाके में है।

 

विमान अधिकारियों ने मच्छरों के काटने से परेशान यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रवेश द्वार पर सीढ़ी के साथ हवा के पर्दे की मांग की है। अधिकारियों का मानना है कि ऐसी सीढ़ी से मच्छरों के विमान में प्रवेश करने से रोकने में मदद करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सपा नेता रामगोपाल यादव के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, पुलवामा हमले के बाद PM मोदी पर दिया था बयान
2 पटना में पकड़ाए दो संदिग्ध आतंकी, बताए जा रहे हैं बांग्लादेश के निवासी
जस्‍ट नाउ
X