ताज़ा खबर
 

उपचुनाव नतीजे: गुजरात में बीजेपी की जीत, ट्रिपल डिजिट में पहुंचा आंकड़ा, झारखंड में कांग्रेस जीती

गुजरात के जसदण में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कुंवरजी बावलिया की जीत हुई है। गुजरात के जसदण सीट के उम्मीदवार कुंवरजी बावलिया हाल ही में पाला बदलकर कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे। झारखंड की कोलेबिरा सीट पर कांग्रेस के नमन बिक्सल ने जीत हासिल की।

Author Updated: December 24, 2018 8:04 AM
जीत के बाद बीजेपी नेता कुंवरजी बावलिया (PC) ANI

झारखंड के कोलेबिरा और गुजरात के जसदण विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला था। गुजरात की सीट पर भाजपा को जीत मिली है। वहीं, झारखंड के कोलेबिरा सीट पर कांग्रेस के नमन बिक्सल ने 9658 वोटों से जीत दर्ज की। गुजरात के जसदण में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कुंवरजी बावलिया की जीत हुई है।

कुंवरजी बावलिया हाल ही में पाला बदलकर कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे। इसी वजह से ये सीट खाली हुई थी। बावलिया ने लगभग 19 हजार 985 वोटों से जीत हासिल की है। इस सीट पर कांग्रेसी नेता नकिया दूसरे स्थान पर रहे। इस तरह गुजरात में भाजपा के विधायकों का आंकड़ा अब बढ़कर 100 हो गया है।  इससे पहले 2017 के विधान सभा चुनावों में भाजपा का आंकड़ा 99 पर अटक गया था। हालांकि 16 सीटें कम होने के बावजूद राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी।

जीत पर क्या बोले CM विजय रूपाणी –

जसदण सीट पर मिली जीत के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, ‘यह रिजल्ट दर्शाता है कि बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी।’

वहीं झारखंड की कोलेबिरा सीट पर भाजपा की तरफ से बसंत सोरेन मैदान में थे। उन्हें  कांग्रेस ने नमन बिक्सल कोंगाड़ी ने हराया। इस सीट पर कांग्रेस ने 9658 वोटों से जीत दर्ज की। झारखंड के कोलेबिरा सीट से विधायक इनोस एक्का को एक टीचर की हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया था, जिसके कारण यहां उप चुनाव कराए गए थे। गौरतलब है कि गुजरात में फिलहाल बीजेपी की सरकार है। 2017 में हुए गुजरात विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिला था। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने पिछली बार के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रयागराज का डिजिटल कुंभ मेलाः पीएनबी के ‘ई-रुपया कार्ड’ से होगा लेनदेन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया लॉन्च
2 MP: तानसेन समारोह कल से ग्वालियर में, 3 किमी इलाके में शोर-गुल मचाने वाले हर तरह के यंत्रों पर बैन
3 गिरिराज सिंह बोले- 71 साल में पाक में हिंदू 23% से 2% हुए, फिर भी इमरान सिखाएंगे अल्पसंख्यकों से बर्ताव करना?