ताज़ा खबर
 

Koklata Nagerbazar Blast: कोलकाता के भीड़-भाड़ वाले बाजार में बम धमाका, 7 साल के बच्‍चे की मौत, 10 घायल

Koklata Nagerbazar Blast News, Kolkata Nagerbazar Dumdum Blast Explosion News: दमदम के नगर बाजार में शक्तिशाली बम धमाका हुआ है। इसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गई, जबकि 10 अन्‍य घायल हो गए हैं। घायलों में चार की हालत गंभीर बताई गई है।

CID के बम निरोधक दस्‍ते ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के काजीपारा इलाके में स्थित नगर बाजार में मंगलवार (2 अक्‍टूबर) को उच्‍च तीव्रता वाला शक्तिशाली बम धमाका हुआ। इसमें 10 लोग घायल हो गए, जबकि एक 7 साल के बच्‍चे की मौत हो गई। बच्‍चे की मां की पहचान बसंती घोष के तौर पर की गई है। धमाके में वह भी घायल हो गई हैं। उन्‍हें स्‍थानीय एसएसकेएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार, धमाका सुबह 9:30 बजे राज्‍य में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय के बाहर हुआ। बताया जाता है कि इस भवन का इस्‍तेमाल दक्षिणी दमदम नगरपालिका के अध्‍यक्ष पंचू रॉय भी करते हैं। बैरकपुर के आयुक्‍त राजेश कुमार सिंह ने धमाके में एक बच्‍चे के मारे जाने की पुष्टि की है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। धमाके की जानकारी मिलते ही अग्निशमन दल के जवानों के साथ ही सीआईडी और बम निरोधक दस्‍ते को मौके पर भेजा गया। घायलों को आरजी. कर मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

HOT DEALS

मरने वाले बच्‍चे की हुई पहचान: शक्तिशाली बम धमाके में मारे गए बच्‍चे की पहचान विभास घोष (7) के तौर पर की गई है। उनकी मां बसंती घोष भी धमाके की चपेट में आ गईं। उनका फिलहाल इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि राष्‍ट्रीय अवकाश का दिन होने के कारण बाजार में काफी भीड़-भाड़ थी। जब यह धमाक हुआ उस वक्‍त कुछ बच्‍चे भी सड़क पर खेल रहे थे।

तृणमूल नेता ने बीजेपी पर लगाया आरोप: पश्चिम बंगाल में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। विधायक पुर्नेंदु बसु ने योजनाबद्ध तरीके से धमाका करने के आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा, ‘टीएमसी के नेता नियमित तौर पर हर दिन वहां (धमाका स्‍थल) बैठते हैं। मैंने एक सॉकेट और कुछ अन्‍य नमूने देखे जिससे शक्तिशाली धमाका किया जा सकता है। माकपा, कांग्रेस या टीएमसी यह नहीं कर सकती है। निश्चित तौर पर यह बीजेपी और आरएसएस की साजिश है।’ माकपा ने इस घटना की निंदा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App