ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा पर जूता फेंकने वाला शक्ति भार्गव कौन है?

डॉ. शक्ति भार्गव नामक एक शख्स ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में घुसकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा पर जूता फेंका। जानें कौ है शक्ति भार्गव

पत्नी शिखा भार्गव के साथ शक्ति भार्गव , फोटो सोर्स- फेसबुक (shakti.bhargava)

गुरुवार (18 अप्रैल) को एक शख्स ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में घुसकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा पर जूता फेंका। आरोपी शख्स की पहचान शक्ति भार्गव के रूप में हुई है। बता दें कि जूता फेंकने वाले शक्ति भार्गव के बारे में एक बड़ी जानकारी सामने आई है कि वो बेनामी संपत्ति और अघोषितय आय के मामले में आयकर विभाग की जांच का सामना कर रहा है।

क्या है पूरा मामला: बता दें कि शक्ति भार्गव एक डॉक्टर है और उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शक्ति भार्गव ने 3 बंगले खरीदे थे, जिसके लिए उसने अपने खाते से 11.5 करोड़ रुपए का पेमेंट किया था। इन बंगलों को शक्ति ने अपनी पत्नी, बच्चे और रिश्तेदार के नाम पर खरीदा था।

National Hindi News, 18 April 2019 LIVE Updates: हर बड़ी खबर पर नजर, जानें सिर्फ एक क्लिक पर

28 लाख कैश और 50 लाख रुपए की ज्वेलरी:आयकर विभाग सूत्रों के मुताबिक, 2018 में तीन दिन तक सर्च ऑपरेशन चला था। इस सर्च ऑपरेशन में शक्ति भार्गव के ठिकानों से 28 लाख रुपए कैश और 50 लाख रुपए की कीमत की ज्वेलरी बरामद हुई थी। वहीं इनक्वायरी में शक्ति 10 करोड़ से ज्यादा की रकम की कमाई का स्त्रोत भी नहीं बता पाए थे। वहीं आयकर विभाग को जांच में पता चला था कि शक्ति से जुड़ी 8 कंपनियों की जानकारी भी आयकर विभाग को नहीं दी गई थी।

कानपुर के सिविल लाइन्स में है अस्पताल: बता दें कि शक्ति भार्गव का कानपुर के सिविल लाइन्स में एक असप्ताल भी है। वहीं डॉ शक्ति भार्गव का उनकी मां दया भार्गव और भाइयों से प्रॉपर्टी को लेकर भी विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि इस विवाद के चलते वो मानसिक रूप से परेशान हैं।

केंद्र सरकार के खिलाफ खटखटाया था सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा: जानकारी के मुताबिक शक्ति भार्गव ने सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के खिलाफ एक याचिका दायर की थी, जिसे रद्द करते हुए कोर्ट ने सीबीआई को शक्ति के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए थे।

 

खुद को व्हिसल ब्लोहर मानते हैं शक्ति: बता दें कि शक्ति के फेसबुक प्रोफाइल से वो खुद को व्हसिल ब्लोहर की तरह पेश करते हैं। इसके साथ ही सरकार की नीतियों को लेकर भी शक्ति भार्गव नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पेड़ से कार टकराने के बाद तेलुगू टीवी की 2 अभिनेत्रियों ने गंवाई जान, शूटिंग से लौटते वक्त हुआ हादसा
2 Weather Report: मौसम की मार से 2 दिन में 4 राज्यों के 50 लोगों की मौत, IMD ने बताया- शुक्रवार तक सामान्य होंगे हालात
3 परिवार की गरीबी मिटाने गया था सउदी अरब, हत्या के मामले में मिली मौत, गांव से लिया कर्ज भी नहीं चुका पाया
यह पढ़ा क्या?
X