ताज़ा खबर
 

किरण बेदी ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- सीएम नारायणसामी उन पर लगा रहे हैं झूठे आरोप

किरण बेदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उन्हें उन आरोपों के बारे में बताया है जो मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी उनके कार्यालय के खिलाफ लगा रहे हैं।

पुदुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी। (फाइल फोटो)

पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शुक्रवार को पत्र लिखकर उन्हें उन आरोपों के बारे में बताया जो मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी उनके कार्यालय के खिलाफ लगा रहे हैं। बेदी ने अपने पत्र में कहा कि नारायणसामी और उनके सहयोगी लगातार आरोप लगा रहे हैं कि उनका कार्यालय कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में अवरोधक बन रहा है। उन्होंने व्हॉट्सऐप के जरिए पत्रकारों के साथ पत्र की एक प्रति भी साझा की। बेदी ने कहा कि उन्होंने स्थानीय मीडिया में उन रिपोर्टों को पढ़ने के बाद पत्र लिखा है जिनमें कहा गया है कि नारायणसामी ने हाल में एक बैठक में मोदी से शिकायत की है उनके (बेदी के) कार्यालय के कारण उनकी सरकार को अवरोधकों का सामना करना पड़ा है।

बेदी गुरुवार को नई दिल्ली से लौटी हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया, “यह आवश्यक है कि आपके संज्ञान में यह लाया जाए कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगी लगातार झूठे आरोप लगा रहे हैं कि उपराज्यपाल कार्यालय कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में अवरोध पैदा कर रहा है। ये आरोप सच्चाई से परे है और झूठा प्रचार किया जा रहा है।”

उल्लेखनीय है कि उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ टकराव का सामना कर रहे मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि केंद्र शासित क्षेत्र में लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित सरकार के अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी उपचार का सहारा लिया जाएगा। उन्होंने किरण का नाम लिए बिना उपराज्यपाल पर केंद्रशासित क्षेत्र के नियमित प्रशासन और शासन में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया था। नारायणसामी ने कहा था, ‘‘हम पुडुचेरी में लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित सरकार के अधिकारों की स्थापना और रक्षा के लिए न्यायिक उपचार की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।’’ मुख्यमंत्री ने बताया था कि उपराज्यपाल ने हाल में उनसे कहा था कि एक विभाग के कर्मचारियों को दूसरे विभागों के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App