2024 में हो जाएगा “खेला”- ममता का दावा, केंद्रीय मंत्री का पलटवार- होगा मोदी का “मेला”

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का 2024 में ‘खेला’ होने का दावा गलत साबित होगा।

mamata banerjee, ramdas athawle
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले। (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का 2024 में ‘खेला’ होने का दावा गलत साबित होगा। मंत्री ने कहा कि अगले आम चुनाव में मोदी का ‘मेला’ होगा। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, ‘ममता बनर्जी बोल रही हैं की 2024 में खेला होगा, मैं उनको बताना चाहता हूं कि 2024 में नरेंद्र मोदी का मेला होगा और दोबारा सत्ता में आएंगे। भाजपा को विपक्ष से डर नहीं लगता। आप जितना विरोध भाजपा का करेंगे, भाजपा उतनी मज़बूत होगी।’

यूपी पहुंचे मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश के मुस्लिम समुदाय को पीएम मोदी और सीएम योगी का समर्थन करना चाहिए। इसमें ही मुस्लिम समाज का फायदा है। अठावले ने कहा कि पीएम मोदी भी चाहते हैं कि मुस्लिम समुदाय भी बीजेपी के साथ आगे आए। केंद्रीय मंत्री ने साफ किया कि उनकी निगाह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर है जिसमें उनकी पार्टी आरपीआई बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। नेता ने कहा कि ऐसा नहीं है कि दलित समाज पर सिर्फ और सिर्फ मायावती और बीएसपी का अधिकार है। अठावले ने कहा, ‘हम यूपी के लोगों से कहेंगे कि आज तक आपने अपनी बहन को देखा है अब भाई को भी देखिए।’

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पांच दिवसीय दौरे के बाद दिल्ली से रवाना होने से पहले कहा कि ‘लोकतंत्र कायम रहना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि वह हर दो महीने पर राष्ट्रीय राजधानी आएंगी।

राष्ट्रीय राजनीति में संभावनाओं को टटोलने और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद पहली बार राष्ट्रीय राजधानी के दौरे पर आयीं बनर्जी ने अपनी यात्रा को ‘‘सफल’’ बताया।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद और अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के आवास से रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘दौरा सफल रहा। राजनीतिक उद्देश्य से अपने कई सहयोगियों से मुलाकात की। हम राजनीतिक मकसद से मिले थे। लोकतंत्र कायम रहना चाहिए। हमारा नारा है ‘लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ।’ मैं यहां हर दो महीने में आऊंगी।’’

बनर्जी ने यह भी कहा कि वह किसानों के मुद्दे का समर्थन करती हैं और उनके संपर्क में हैं। वह पिछले साल सितंबर में लागू तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध का जिक्र कर रही थीं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट