Kerela Man breaks 122 Coconuts in one minute with his Bare Hands, Watch Video - VIDEO: हाथ हैं या हथौड़ा? 1 मिनट में 122 नारियल फोड़ लेता है यह शख्स, देखिए ऐसे - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: हाथ हैं या हथौड़ा? 1 मिनट में 122 नारियल फोड़ लेता है यह शख्स, देखिए ऐसे

नारियल फोड़ना कई बार मुश्किल हो जाता है। ऐसे में लोग हथौड़े, सिलबट्टे या फिर पत्थर का सहारा लेते हैं। लेकिन भारत में एक शख्स है, जो नंगे हाथों ही नारियल फोड़ लेता है।

केरल में रहने वाले डोमिनिक बगैर दस्ताने या किसी कवच के पलक झपकते नारियल फोड़ लेते हैं। (फोटोः यूट्यूब)

नारियल फोड़ना कई बार बड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में लोग हथौड़े, सिलबट्टे या फिर पत्थर का सहारा लेते हैं। लेकिन भारत में एक शख्स है, जो नंगे हाथों से ही नारियल फोड़ लेता है। एक, दो या दस नहीं बल्कि 100 से ज्यादा। वह भी 60 सेकेंड्स के भीतर, तेज रफ्तार में। हुनरमंद शख्स का नाम अबहीश पी.डोमिनिक है। वह केरल के रहने वाले हैं। उनके हाथ किसी हथौड़े से कम नहीं हैं। वह पलक झपकते नारियल को फोड़ देते हैं। यही कारण है कि सोशल मीडिया पर उनके कारनामे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो बुधवार को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है। वीडियो में वह महज एक मिनट में 122 नारियल फोड़ लेते हैं। वह इस दौरान किसी दस्ताने या कवच की मदद नहीं लेते हैं।

कोट्टयम शहर में भी डोमिनिक के नाम रिकॉर्ड दर्ज है। इसी साल फरवरी में उनका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें उन्होंने 118 नारियल फोड़े थे। ऐसे में ताजा वीडियो में 122 नारियल तोड़ कर अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है।

उन्होंने बताया, “मैं दूरवर्ती गांव से हूं, इसलिए मैंने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का फैसला किया। गिनीज बुक रिकॉर्ड में शामिल होना हम जैसों के लिए बड़ा सपना है। मैं मजबूत इरादों वाला इंसान हूं और मैं इंसान की इच्छाशक्ति में यकीन रखता हूं।”

डोमिनिक के कारनामे से जुड़ा यह वीडियो बुधवार को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया है। (फोटोः यूट्यूब)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App