ताज़ा खबर
 

Kerala: पहली बार जीती इस सांसद को कार गिफ्ट करेगी ‘युवा कांग्रेस’, लोगों से जुटाया जाएगा पैसा

पहली बार सांसद बनीं राम्या हरिदास लोकसभा में केरल के अलाथुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राम्या को कार गिफ्ट देने के लिये ‘‘क्राउड फंडिंग’’ के जरिए धन जुटाने का फैसला किया है।

कांग्रेस पार्टी का झंडा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा। कई राज्यों में उसका खाता तक नहीं खुल सका। लेकिन केरल में उसे जरूर कुछ सफलता हाथ लगी। यहां से खुद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में से एक राहुल गांधी ने जीत दर्ज की। इसके अलावा शशी थरूर भी केरल से ही चुनकर संसद पहुंचे हैं। इस सबके बीच कांग्रेस की युवा महिला सांसद राम्या हरिदास ने भी जीत दर्ज की। ऐसे में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राम्या को कार गिफ्ट देने के लिये ‘‘क्राउड फंडिंग’’ के जरिए धन जुटाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि  राज्य से इस बार राम्या एकमात्र महिला लोकसभा सांसद हैं।

बता दें कि पहली बार सांसद बनीं राम्या हरिदास लोकसभा में राज्य के अलाथुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। युवा कांग्रेस के अलाथुर इकाई के अध्यक्ष पलायम प्रदीप ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘हमलोग आम जनता से नहीं बल्कि खासतौर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच क्राउड फंडिंग की योजना बना रहे हैं। हालांकि अगर कोई इसमें योगदान करना चाहता है तो वह कर सकता है।’’ उन्होंने बताया कि केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता नौ अगस्त को सांसद को वाहन की चाबी सौपेंगे। इस बीच राम्या हरिदास ने ‘पीटीआई’ से कहा कि इस फैसले से वह खुश हैं और गौरवान्वित महसूस कर रही हैं।

गौरतलब  2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए बेहद निराशाजनक साबित हुए। कांग्रेस इस बार महज 52 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। पार्टी की जहां सरकारें थी कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी बुरी तरह परास्त हुई है। खुद राहुल गांधी भी अमेठी से चुनाव हार गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पिता ने घर में नहीं बनवाया शौचालय तो शिकायत लेकर थाने पहुंची नाबालिग, पढ़ें ‘टॉयलेट गर्ल’ हनीफा की कहानी
2 Assam, Bihar Floods: बाढ़ और बारिश का कहर जारी, असम में 59 तो बिहार में 97 लोगों की मौत; जानें दिल्ली-UP और मुंबई का मौसम
3 Sonbhadra killings: रॉबर्ट वाड्रा ने की प्रियंका गांधी की तारीफ, कहा- अत्याचार के खिलाफ खड़े होने पर आपके लिए सम्मान और बढ़ गया