ताज़ा खबर
 

सबरीमाला: चार ट्रांसजेंडरों ने किए भगवान अयप्पा के दर्शन, नहीं हुआ कोई विरोध

प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में चार ट्रांसजेंडरों ने मंगलवार को भगवान अयप्पा के दर्शन किए। रविवार को इन लोगों को मंदिर जाने की इजाजत नहीं मिली थी।

4 ट्रांसजेंडर ने भगवान अयप्पा के दर्शन किए फोटो सोर्स- ANI ट्विटर

केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में चार ट्रांसजेंडरों ने मंगलवार को भगवान अयप्पा के दर्शन किए। इन लोगों को रविवार को मंदिर जाने की इजाजत नहीं मिली थी। लेकिन सोमवार को दोबारा अनुमति लेने के बाद इन लोगों ने आज दर्शन किए। दर्शन के वक्त सभी ने साड़ी पहनी हुई थी। इस दौरान किसी भी समूह द्वारा ट्रांसजेंडरों का विरोध नहीं किया गया। इन लोगों ने पंबा से सुबह मंदिर की तरफ चढ़ाई शुरू की थी। इस बीच इनकी सुरक्षा में पुलिस तैनात रही।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाएं अबतक प्रवेश नहीं कर सकी है। इस बीच आज चार ट्रांसजेंडर सुबह एरुमली पहुंचे जिसके बाद एर्नाकुलम के इन चारों भक्तों ने साड़ी पहनी और सुरक्षा के बीच पंबा से सुबह आठ बजे मंदिर की तरफ चढ़ाई शुरू की। इसके बाद सुबह 9.45 बजे यह लोग मंदिर परिसर पहुंचे और पूजा-अर्चना संपन्न की। इस दौरान किसी भी समूह द्वारा इनका विरोध नहीं किया गया।

इन लोगों को रविवार के दिन पुलिस ने पहाड़ी पर चढ़ाई पूरी करने से इसलिए रोक दिया था क्योंकि उन्होंने कहा था कि वे साड़ी में दर्शन करना चाहते हैं। इसके बाद चार ट्रांसजेंडरों ने कोट्टायम पुलिस अधीक्षक से शिकायत की और सोमवार को केरल उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त पुलिस महानिदेशक ए. हेमचंद्रन से भी संपर्क किया। ए. हेमचंद्रन तीर्थयात्रा की देखरेख करने वाली तीन सदस्यीय समिति का हिस्सा हैं। इसके बाद एक ट्रांसजेंडर अनन्या ने मीडिया को बताया कि उन्हें अनुमति मिल गई है। इसके बाद सबरीमाला मंदिर में चार ट्रांसजेंडरों ने मंगलवार को भगवान अयप्पा के दर्शन किए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 18 साल से घर-घर दूध पहुंचाती थीं, मेयर बनीं तो भी नहीं छोड़ी जिम्‍मेदारी
2 बीजेपी की नसीहत- कहा, पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति न करे कांग्रेस
3 यूपी-बिहार वालों को अपने राज्य में नौकरी नहीं देना चाहते कानपुर में जन्मे यह मुख्यमंत्री!
यह पढ़ा क्या?
X