ताज़ा खबर
 

बिना कपड़े सिर पर अंडरवियर पहन घरों में लगाता था सेंध, पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात ‘नंगा चोर’

27 वर्षीय एडविन जॉन मूल रूप से कन्याकुमारी का रहने वाला है, वह सिर पर अंडरवियर इसलिए पहनता था, ताकि कोई उसे आसानी से पहचान न सके। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बड़ी मशक्कत के बाद एडविन जॉन की पहचान की गई और उसे पकड़ा गया।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

शनिवार को आखिरकार केरल पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लग गई। केरल की तिरुवनंतपुरम पुलिस ने कुख्यात चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली। नंगे चोर के नाम से मशहूर इस कुख्यात आदमी के ऊपर तिरुवनंतपुरम जिले के नेय्यात्तिन्कारा टाउन के 15 घरों में चोरी करने का आरोप लगा है। इस चोर की सबसे अजीब बात यह है कि यह बिना कपड़े पहनकर चोरी करता था। उसके शरीर में कपड़ों के नाम पर केवल अंडरवियर होती थी, जिसे वह अपने सिर पर पहनता था। इसी वजह से इसे ‘नंगा चोर’ के नाम से जाना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 27 वर्षीय एडविन जॉन मूल रूप से कन्याकुमारी का रहने वाला है, वह सिर पर अंडरवियर इसलिए पहनता था, ताकि कोई उसे आसानी से पहचान न सके। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बड़ी मशक्कत के बाद एडविन जॉन की पहचान की गई और उसे पकड़ा गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है, ‘हमने पूछताछ के लिए चोर को शनिवार की रात हिरासत में लिया। जहां-जहां पर चोरी हुई थी, वहां के सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद हमने यह पाया कि चोरी करने वाला व्यक्ति एडविन है। फुटेज देखने के बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले वह अपने सारे कपड़े उतारकर अपनी बाइक में कहीं छिपा देता था और सिर पर केवल अंडरवियर बांधकर अपने इरादों को अंजाम देता था।’

द न्यूज मिनट के मुताबिक शनिवार की रात पुजियूर पुलिस के कुछ अधिकारियों ने पेट्रोलिंग के दौरान संदेह के आधार पर एडविन को हिरासत में ले लिया और उसे स्टेशन लेकर आ गए। बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वह ‘नंगा चोर’ हो सकता है। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘वह यामाहा चला रहा था, जो कि शायद चोरी की बाइक है। हर चोरी के बाद वह अपनी बाइक बदल देता था। जहां वह चोरी करता था वहां अपनी पुरानी बाइक छोड़ देता था और वहां से दूसरी बाइक चोरी कर लेता था, जिससे वह पकड़ में न आ सके। ज्यादातर चोरियों की वारदात रात के समय में हुई थी। फुटेज चेक करने के दौरान हमने पाया कि वह घर में पीछे के दरवाजे से घुसता था, जो केस दर्ज किए गए हैं उनमें पाया गया है कि वह घर के कुछ जरूरी सामान और पैसों की चोरी करता था।’ सबसे आश्चर्य की बात यह है कि एडविन एक लॉ स्टूडेंट है और कन्याकुमारी के पास चेरुवार्कोनम के कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह एक लॉज में रहता है। पुलिस का कहना है कि वह नेय्यात्तिन्कारा टाउन के पास हुई अन्य चोरी की घटनाओं में भी शामिल हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App