ताज़ा खबर
 

केरल: बाढ़ राहत में दान किए 4 साल से बचा रखे नौ हजार रुपए, हर साल एक साइकिल देगा हीरो

Kerala Rains Floods 2018 News, Kerala Floods Relief Fund: तमिलनाडु के विलुप्पुरम की इस बच्ची ने अपने उन 9,000 हजार रुपए को दान कर दिया जिन्हें चार साल से जोड़ रही थी। बच्ची उन पैसों से एक साइकिल खरीदना चाहती थी। मगर केरल की आपदा देख उसने अपना इरादा बदल दिया और गुल्लक तोड़कर सारे पैसे दान में दे दिए।

Kerala Rains Floods 2018 News: केरल इन दिनों सदी की सबसे गंभीर बाढ़ से जूझ रहा है। करीब 400 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। इस आपदा के कारण राज्यों को अभी तक 19,512 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। (पीटीआई फोटो और सोशल मीडिया स्क्रीन शॉट)

Kerala Rains Floods 2018 News: केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दुनियाभर से लोग आगे आए हैं। भारत में लगभग सभी राज्य सरकारें बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई हैं। बॉलीवुड जगत से भी मदद के लिए हाथ उठे हैं। आम लोग भी भयंकर बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिए आगे आए हैं। मगर इन सब के बीच एक छोटी बच्ची केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सोशल मीडिया में छाई हुई है। इसकी भी एक बड़ी वजह है। दरअसल तमिलनाडु के विलुप्पुरम की इस बच्ची ने अपने उन 9,000 हजार रुपए को दान कर दिया जिन्हें चार साल से जोड़ रही थी। बच्ची उन पैसों से एक साइकिल खरीदना चाहती थी। मगर केरल की आपदा देख उसने अपना इरादा बदल दिया और गुल्लक तोड़कर सारे पैसे दान में दे दिए।

विलुप्पुरम की अनुप्रिया अपने फैसले की वजह से अब सोशल मीडिया में छाई हुई हैं। खुद हीरो साइकिल ने उनके लिए ट्वीट किया है। ट्वीट के जरिए हीरो साइिकल ने लिखा, ‘प्रिय अनुप्रिया, हम जरुरत के वक्त मानवता का समर्थन करने के लिए आपकी सराहना करते हैं। आपको हमसे एक ब्रांड न्यू साइकिल मिलेगी। तत्काल अपने पता हमें भेजे या customer@herocycles.com के जरिए हमसे संपर्क करें।

हीरो के इस ट्वीट के बाद कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज एम मुंजल ने अनुप्रिया को महान आत्मा बताते हुए कहा कि कंपनी जिंदगी भर तक उन्हें हर साल एक नई साइकिल देगी। पंकज एम मुंजल ने ट्वीट कर लिखा, ‘अनुप्रिया, आप के लिए प्रणाम। आप एक महान आत्मा हैं। शुभकामनाएं है कि चारों तरफ अच्छाई फैलाओ। हीरो आपको जीवनभर हर साल एक साइकिल देने से बहुत खुश है। मेरे अकाउंट पर अपना नंबर शेयर करें।  स्नेह और शुभकामनाएं। केरल के लिए प्रार्थनाएं।’

बता दें कि केरल इन दिनों सदी की सबसे गंभीर बाढ़ से जूझ रहा है। करीब 400 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। इस आपदा के कारण राज्यों को अभी तक 19,512 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। ये जानकारी खुद राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बीते शनिवार को दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App