ताज़ा खबर
 

केरल: पुजारी ने दी राष्‍ट्रपति को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने पकड़ा गया तो बोला- नशे में था

मंदिर के एक पुजारी को यहां सेंट थॉमस कॉलेज में एक बम लगाने की कथित तौर पर धमकी देने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Author Updated: August 6, 2018 2:43 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद। फोटो सोर्स : जनसत्ता ऑनलाइन

मंदिर के एक पुजारी को यहां सेंट थॉमस कॉलेज में एक बम लगाने की कथित तौर पर धमकी देने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। पुलिस ने आज बताया कि कल रात करीब एक बजे नशे की हालत में एक व्यक्ति ने यहां पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन किया और कॉलेज में एक बम लगाने की धमकी दी जहां राष्ट्रपति कल शताब्दी समारोह का उद्घाटन करेंगे। त्रिशूर के जिला पुलिस प्रमुख यतीश चंद्रा ने बताया कि आरोपी जयरामन के मोबइल फोन का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसने नशे की हालत में फोन किया था। वह यहां के चिरकाल भगवती मंदिर का एक पुजारी है।
पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ आपराधिक धमकी का एक मामला दर्ज कर लिया गया है। राष्ट्रपति तीन दिवसीय यात्रा पर केरल आ रहे हैं और वह कल राज्य की राजधानी पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति इन दिनों देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा पर निकले हैं। रविवार को कोविंद हैदराबाद पहुंचे, जहां पर उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) हैदराबाद के सातवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। यहां पर छात्रों को संबोधित करते हुए कोविंद ने कहा कि सर्वोत्तम वैज्ञानिक विश्वविद्यालय और सीखने के संस्थान केवल सिखाने की दुकानें या डिग्री देने वाली फैक्ट्रियां नहीं है बल्कि वे प्रौद्योगिकी के नवाचार और प्रौद्योगिकी संचालित स्टार्ट-अप के स्रोत हैं। कोविंद संगारेड्डी जिले के कैंडी में स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) हैदराबाद के सातवें दीक्षांत समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, “विज्ञान, अकादमिक संस्थानों व विश्वविद्यालयों, अनुसंधान प्रयोगशालाओं, वाणिज्यिक अनुप्रयोगों और निजी उद्यमों में सार्वजनिक निवेश के ज्ञान के पारिस्थितिक तंत्र में जादुई क्षमता है। जाहिर तौर पर इसका सबसे अच्छा उदाहरण है अमेरिका की सिलिकॉन वैली। सिलिकॉन वैली का सबसे महत्वपूर्ण भाग बुनियादी विज्ञान व प्रौद्योगिकी परिसर और उनके प्रतिभाशाली स्टाफ व छात्र हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पासवान बोले- मोदी सरकार को दलित विरोधी बनाने वालों के मुंह पर तमाचा है विधेयक
2 जम्मू कश्मीर पुलिस की शहीदों के परिवारों की आर्थिक सहायता के लिए मुहिम शुरू
3 सरकारी रिपोर्ट का खुलासा: लड़कियों की तुलना में लड़कों का यौन उत्पीड़न ज्यादा!